Move to Jagran APP

बरोदा उपचुनावः राजनीतिक दलों की सभा पर प्रशासन की नजर, नियम टूटे तो होगी कार्रवाई

Baroda bypoll 2020 विधानसभा क्षेत्र में आने वाले राजनेताओं को शारीरिक दूरी के नियम और मास्क लगाने की हिदायत दी गई है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 04:08 PM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 04:08 PM (IST)
बरोदा उपचुनावः राजनीतिक दलों की सभा पर प्रशासन की नजर, नियम टूटे तो होगी कार्रवाई
बरोदा उपचुनावः राजनीतिक दलों की सभा पर प्रशासन की नजर, नियम टूटे तो होगी कार्रवाई

सोनीपत, जागरण संवाददाता। जिले में पिछले एक सप्ताह से लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामले को लेकर प्रशासन ने सख्त रुख अख्तियार किया है। उपायुक्त श्यामलाल पूनिया ने शारीरिक दूरी के नियम तोड़ने और बगैर मास्क के बाहर निकलने वालों पर सख्ती करने के निर्देश दिए हैं। पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने माना कि बरोदा उपचुनाव को लेकर वहां राजनेताओं की सभा व बैठकों में कोरोना से बचाव के नियम टूटते हैं।

loksabha election banner

यही वजह है कि गोहाना उपमंडल में भी पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसके लिए उपमंडल के बरोदा विधानसभा क्षेत्र में आने वाले राजनेताओं को शारीरिक दूरी के नियम और मास्क लगाने की हिदायत दी गई है। साथ ही किसी को भी बगैर अनुमति के कोई सभी नहीं करने को कहा गया है।

उपायुक्त ने कहा कि गोहाना के एसडीएम और एएसपी को इस बाबत पहले भी पत्र लिखा गया था और उन्हें मौखिक तौर पर भी बरोदा पर नजर रखने और वहां कोरोना के बचाव के नियम टूटने पर कार्रवाई के निर्देेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि यदि किसी आयोजन में भीड़ जुटती है और उसमें किसी तरह की लापरवहाी बरती गई तो संबंधित आयोजक पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने वहां होने वाले आयोजन पर विशेष तौर पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं। 

बता दें कि सोनीपत जिले की बरोदा विधानसभा सीट कांग्रेस विधायक श्रीकृष्ण हुड्डा के निधन के बाद खाली हुई है। इस सीट पर उपचुनाव को लेकर सियासी गतिविधियां तेज हैं। सभी दल मतदाताओं को लुभाने की कोशिश में लगे हैं। 

सोनीपत में कोरोना के 1124 एक्टिव केस

सोनीपत में कोरोना की रफ्तार थमने की बजाय बढ़ती जा रही है। लगातार बढ़ते संक्रमण ने प्रशासन की चिंता को और बढ़ा दिया है। रविवार को भी जिले में 170 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई, जबकि 89 मरीज कोविड अस्पतालों में कोरोना से जंग जीतकर अपने घर लौटे। नए मामलों से संक्रमितों का आंकड़ा 5356 हो गया है। इनमें से 4190 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 42 की मौत हुई है। फिलहाल जिले में एक्टिव केस 1124 हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.