Move to Jagran APP

भाजपा कार्यकर्ताओं पर फर्जी वोटिंग कराने का आरोप, AAP ने की चुनाव आयोग से शिकायत

आम आदमी पार्टी के दक्षिण दिल्ली से उम्मीदवार राघव चड्ढा ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर फर्जी वोटिंग कराने का आरोप लगाया है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 12 May 2019 07:26 PM (IST)Updated: Sun, 12 May 2019 07:26 PM (IST)
भाजपा कार्यकर्ताओं पर फर्जी वोटिंग कराने का आरोप, AAP ने की चुनाव आयोग से शिकायत
भाजपा कार्यकर्ताओं पर फर्जी वोटिंग कराने का आरोप, AAP ने की चुनाव आयोग से शिकायत

नई दिल्ली, एएनआइ। आम आदमी पार्टी के दक्षिण दिल्ली से उम्मीदवार राघव चड्ढा ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर फर्जी वोटिंग कराने का आरोप लगाया है। राघव का आरोप है कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने कई पोलिंग बूथों पर फर्जी मतदान किया है। उन्होंने कहा कि संगम विहार विधानसभा क्षेत्र के तुगलकाबाद एक्सटेंशन में फर्जी मतदान किया गया है। आप नेता का कहना है कि अरुणा आसफ अली स्कूल में ये वोटिंग की गई है।

loksabha election banner

इसके मामले की शिकायत वरिष्ठ आप नेता सतेंद्र जैन ने चुनाव आयोग से भी की है। आप का आरोप है कि एक भाजपा कार्यकर्ता को बार-बार मतदान करते हुए पकड़ा गया जिसके बाद ये शिकायत की गई है। 

राघव चड्ढा का कहना है कि भाजपा उम्मीदवार रमेश बिधूड़ी से लोग छुटकारा पाना चाहते हैं लेकिन फर्जी मतदान करके बिधूड़ी को फायदा पहुंचाने की कोशिश की गई है। बता दें कि आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार राघव चड्ढा का यहां पर भाजपा के मौजूदा सांसद रमेश बिधूड़ी और कांग्रेस उम्मीदवार विजेंदर सिंह से है।

दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों के 13,819 मतदान केंद्रों पर ईवीएम मशीनों का इस्तेमाल किया गया।  इलेक्ट्रॉनिक पद्धति से मतदान के लिए 34,953 बैलेट यूनिट, 19,002 कंट्रोल यूनिट और 20,435 वीवीपैट की सहायता ली गई।

दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर शाम 6 बजे तक 55.54 फीसद वोटिंग फीसद मतदान हुआ है। सुबह से ही लगातार आगे चल रहे उत्तर पूर्वी दिल्ली में सर्वाधिक 58.8 फीसद हुआ है जबकि सबसे कम नई दिल्ली क्षेत्र में 51.9 फीसद हुआ है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.