Move to Jagran APP

Sudeeksha Bhati Death Case: गृह जिले की होनहार बिटिया की मौत पर भड़कीं मायावती, ट्वीट कर उठाए सवाल

Mayawati demand Action on Sudeeksha Bhati Death Case बहुजन समाज पार्टी की मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ट्वीट कर सीएम योगी आदित्यनाथ से उचित कार्रवाई की मांग की है।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 11:57 AM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 12:28 PM (IST)
Sudeeksha Bhati Death Case: गृह जिले की होनहार बिटिया की मौत पर भड़कीं मायावती, ट्वीट कर उठाए सवाल
Sudeeksha Bhati Death Case: गृह जिले की होनहार बिटिया की मौत पर भड़कीं मायावती, ट्वीट कर उठाए सवाल

नई दिल्ली/नोएडा, ऑनलाइन डेस्क। गौतमबुद्धनगर जिले के दादरी की रहने वाली होनहार छात्रा सुदीक्षा भाटी की सोमवार को बुलंदशहर में हुए एक सड़क हादसे में मौत पर सियासत तेज हो गई है। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ट्वीट कर सीएम योगी आदित्यनाथ से उचित कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने ट्वीट किया है- 'बुलंदशहर में अपने चाचा के साथ बाइक पर जा रही होनहार छात्रा सुदीक्षा भाटी को मनचलों की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी, जो अति-दुःखद, अति-शर्मनाक व अति-निन्दनीय। बेटियां आखिर कैसे आगे बढ़ेंगी? यूपी सरकार तुरतं दोषियों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई करे, बीएसपी की यह पुरजोर मांग है।'

loksabha election banner

वहीं, कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी ने भी फेसबुक पोस्ट कर यूपी की कानून व्यवस्था पर फिर सवाल उठाए हैं। प्रियंका गांधी ने लिखा है- 'उप्र की कानून-व्यवस्था स्वाहा होती जा रही है। कोई सुरक्षित नहीं।‬ ‪बुलंदशहर में छेड़खानी के दौरान छात्रा की मौत हो गई। अपनी भांजी को बचाते हुए मारे गए पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या सबको याद है। ‬‪क्या उप्र की सड़कों पर अपराधियों का कब्ज़ा हो चुका है?‬ ‪सरकार कहां है? न्याय कहां है?'

जागरण संवाददाता के मुताबिक, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में 12 कक्षा में बुलंदशहर जिले की टॉपर और 4 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप से अमेरिका में पढ़ाई के दौरान ब्रेक पर आई छात्रा सुदीक्षा अपने चाचा के साथ अपने मामा के घर औरांगबाद जा रही थी। इसी दौरान मनचले लड़कों ने सुदीक्षा से छेड़छाड़ शुरू कर दी। इस बीच बुलंदशहर औरांगबाद रोड पर बाइक अनियंत्रित होकर सड़क पर जा गिरी और होनहार छात्रा की मौत हो गई, जबकि चाचा का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

4 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप लेकर अमेरिका के बॉब्सन कॉलेजे से शिक्षा ग्रहण कर रहीं सुदीक्षा भाटी छुट्टियों में घर आई हुई थीं। आगामी 20 अगस्त को सुदीक्षा भाटी को अमेरिका पढ़ाई के लिए वापस लौटना था और सुदीक्षा  सोमवार को बुलंदशहर में सड़क हादसे का शिकार हो गई। वहीं, परिजनों का कहना है कि ये ऐक्सिडेंट हुआ नहीं, कराया गया है। पुलिस इसे रोड ऐक्सिडेंट बता रही है, इसलिए एफआईआर दर्ज नहीं की। यह जानबूझकर मर्डर किया गया। पिता जितेंद्र भाटी का कहना है कि बेटी की मौत के साथ उनका सबकुछ उजड़ गया। मायावती के गृह जिले गौतमबुद्धनगर की दादरी तहसील की रहने वाली सुदीक्षा बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखती हैं। सुदीक्षा के पिता ढाबा चलाते हैं।

Sudeeksha Bhati Death: चाय वाले की बेटी ने हासिल की थी 4 करोड़ की स्कॉलरशिप, मनचलों ने 'मार डाला'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.