Move to Jagran APP

Kejriwal's oath ceremony: अरविंद केजरीवाल ने मंत्रियों को डिनर पर बुलाया, कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

Kejriwals oath ceremony अरविंद केजरीवाल ने कैबिनेट मंत्रियों को शनिवार रात को डिनर पर आमंत्रित किया है। इस बैठक में अगले तीन महीने के दौरान सरकार की प्राथमिकताओं पर चर्चा होगी।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 15 Feb 2020 02:09 PM (IST)Updated: Sat, 15 Feb 2020 02:10 PM (IST)
Kejriwal's oath ceremony: अरविंद केजरीवाल ने मंत्रियों को डिनर पर बुलाया, कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा
Kejriwal's oath ceremony: अरविंद केजरीवाल ने मंत्रियों को डिनर पर बुलाया, कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता/एएनआइ। दिल्ली के रामलीला मैदान में रविवार को सुबह 10 बजे शपथ ग्रहण समारोह होना है। उससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कैबिनेट मंत्रियों को शनिवार रात को डिनर पर आमंत्रित किया है। इस बैठक में अगले तीन महीने के दौरान सरकार की प्राथमिकताओं पर चर्चा होगी।

loksabha election banner

केजरीवाल ने मोदी को दिया शपथ ग्रहण समारोह का न्योता

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रविवार (16 फरवरी) को रामलीला मैदान में होने वाले अपने शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के साथ आप ने दिल्ली से भाजपा के आठों विधायकों और सातों सांसदों, भाजपा और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्षों तथा तीनों पार्टियों के सभी निगम पार्षदों को भी इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि प्रधानमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे या नहीं।

दरअसल, प्रधानमंत्री रविवार को 30 से अधिक परियोजनाओं के शुभारंभ के लिए अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे। अपने इस दौरे में वह करीब 1222 करोड़ रुपये की 52 परियोजनाओं का लोकार्पण और 446 करोड़ रुपये के 23 विकास कार्यो का शिलान्यास करेंगे। इसमें बीएचयू में वैदिक विज्ञान केंद्र और कैंसर अस्पताल के आवासीय भवन का लोकार्पण भी शामिल है। चौकाघाट-लहरतारा फ्लाईओवर, मंडलीय अस्पताल परिसर स्थित मेटरनिटी विंग, राजातालाब में 220 केवी विद्युत उपकेंद्र, पुलिस लाइन परिसर में 200 क्षमता की महिला बैरक, शहर में तीन स्थानों पर मल्टीलेवल पार्किंग परियोजनाएं प्रमुख हैं।

आप की दिल्ली ईकाई के संयोजक राय ने कहा कि प्रधानमंत्री को शुक्रवार को सुबह पत्र भेजा गया। राय ने बताया कि दिल्ली के सभी सातों सांसदों और भाजपा के आठ नव निर्वाचित विधायकों को भी शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है। इसके अलावा सभी पार्षद और विपक्षी पार्टियों के प्रदेश अध्यक्ष भी बुलाए गए हैं। अन्य राज्यों का कोई भी मुख्यमंत्री या नेता समारोह का हिस्सा नहीं होगा। क्योंकि यह विशिष्ट रूप से दिल्ली का समारोह है। केजरीवाल ने अखबारों में विज्ञापनों के जरिए दिल्लीवासियों से भी अपने शपथ ग्रहण समारोह में आने का अनुरोध किया है। वह लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनेंगे। केजरीवाल अपनी कैबिनेट के साथ रविवार सुबह 10 बजे रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.