Move to Jagran APP

सीएम केजरीवाल ने ममता बनर्जी से कहा- संकट की घड़ी में आपकी क्या मदद करें , 'दीदी' ने दिया जवाब

सीएम केजरीवाल ने ममता से कहा कि वह बताएं कि दिल्ली की जनता की तरफ से वे उनकी क्या मदद कर सकते हैं।

By Mangal YadavEdited By: Published: Fri, 22 May 2020 03:52 PM (IST)Updated: Fri, 22 May 2020 03:57 PM (IST)
सीएम केजरीवाल ने ममता बनर्जी से कहा- संकट की घड़ी में आपकी क्या मदद करें , 'दीदी' ने दिया जवाब
सीएम केजरीवाल ने ममता बनर्जी से कहा- संकट की घड़ी में आपकी क्या मदद करें , 'दीदी' ने दिया जवाब

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को चक्रवात प्रभावित पश्चिम बंगाल और ओडिशा के साथ एकजुटता व्यक्त की और दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों को मदद की पेशकश की। सीएम केजरीवाल ने ओडिशा और पश्चिम बंगाल के सरकार के सामने मदद का प्रस्ताव किया है। सीएम ने ट्वीट कर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कहा कि दुख की इस घड़ी में दिल्ली की जनता उनके साथ खड़ी है।

loksabha election banner

सीएम केजरीवाल ने ममता से कहा कि वह बताएं कि दिल्ली की जनता की तरफ से वे उनकी क्या मदद कर सकते हैं। केजरीवाल के इस ट्टीट का ममता बनर्जी ने जवाब भी दिया है। उन्होंने संकट की घड़ी में दिल्ली सरकार के खड़ा होने पर धन्यवाद किया है।

वहीं सीएम केजरीवाल ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को भी ट्वीट कर कहा कि संकट की इस घड़ी में दिल्ली सरकार उनके साथ खड़ी है। वह बताएं दिल्ली सरकार आखिर उनकी क्या मदद करे।

उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तूफान ग्रस्त पश्चिम बंगाल और ओडिशा का शुक्रवार को दौरा कर रहे है हैं। पश्चिम बंगाल में हवाई सर्वेक्षण कर पीएम मोदी ने राज्य सरकार को एक हजार करोड़ रुपये तत्काल सहायता के लिए दिए हैं। इसके बाद वह ओडिशा के लिए रवाना हो गए। 

बता दें कि कोरोना महामारी के बीच बुधवार को आए अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान एम्फन ने कोलकाता समेत बंगाल के कई जिलों और ओडिशा के पांच जिलों में भीषण तबाही मचाई। तूफान से बंगाल में 70 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि हजारों मकान, दुकानें, बिजली के खंभे, पेड़, मोबाइल टावर और पुल-पुलिया ध्वस्त हो गए। फसलें बर्बाद हो गईं। क्षतिग्रस्त गाड़ियां, कोलकाता एयरपोर्ट के रनवे पर भरा पानी तबाही का मंजर बयां करता दिखाई दिया।

वहीं चक्रवात के कारण ओडिशा की 1500 पंचायतों और 6745 गांवों के 44.80 लाख लोग सीधे तौर पर प्रभावित हुए हैं, जबकि तूफान के पहले 3288 आश्रय स्थलों में 2 लाख 400 लोगों को स्थानांतरित किया जा चुका था। तटीय राज्यों में तबाही मचाने के बाद तूफान बांग्लादेश की ओर बढ़ गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.