Move to Jagran APP

INX Media case : पेशी के दौरान पी. चिदंबरम ने महाराष्ट्र में शपथ ग्रहण पर की टिप्पणी

ईडी ने दावा किया है कि चिदंबरम ने वित्त मंत्रालय के प्रभावशाली कार्यालय का इस्तेमाल अपने निजी लाभ के लिए किया और कालेधन को छिपाने के लिए उसकी लांडिंग की।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 27 Nov 2019 04:32 PM (IST)Updated: Wed, 27 Nov 2019 04:32 PM (IST)
INX Media case : पेशी के दौरान पी. चिदंबरम ने महाराष्ट्र में शपथ ग्रहण पर की टिप्पणी
INX Media case : पेशी के दौरान पी. चिदंबरम ने महाराष्ट्र में शपथ ग्रहण पर की टिप्पणी

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। आइएनएक्स मीडिया मनी लांडिंग मामले में आरोपित पी. चिदंबरम ने दिल्ली की कोर्ट में पेशी के दौरान महाराष्ट्र में पिछले दिनों हुए बवाल पर टिप्पणी की है। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि महाराष्ट्र में पिछले दिनों जो कुछ हुआ उसके लिए गवर्नर, प्रधानमंत्री के साथ-साथ एनसीपी नेता अजीत पवार और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस भी जिम्मेदार हैं। 

loksabha election banner

इससे पहले कोर्ट ने बुधवार को सुनवाई के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 11 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दी है। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम (74) की जमानत याचिका का कड़ा विरोध किया था। ईडी ने दावा किया कि चिदंबरम ने वित्त मंत्रालय के प्रभावशाली कार्यालय का इस्तेमाल अपने निजी लाभ के लिए किया और कालेधन को छिपाने के लिए उसकी लांडिंग की।

सुप्रीम कोर्ट में दायर जवाबी हलफनामे में ईडी का कहना है कि चिदंबरम को जमानत पाने का अधिकार नहीं है क्योंकि इस बात के पर्याप्त साक्ष्य हैं कि वह सुबूतों को मिटाने और गवाहों को प्रभावित करने में शामिल रहे हैं। इसमें दावा किया गया है कि चिदंबरम बेहद बुद्धिमान और प्रभावशाली व्यक्ति हैं और इस चरण में उनकी उपस्थिति मात्र ही गवाहों को भयभीत कर सकती है। ईडी का कहना है, उसके पास तीन ऐसे गवाहों के बयान हैं जिन्होंने कहा है कि उन्हें जांच में शामिल नहीं होने और ईडी को कोई भी तथ्य नहीं बताने के लिए संपर्क करके प्रभावित किया गया था और दबाव बनाया गया था। बता दें कि चिदंबरम ने दिल्ली हाई कोर्ट के 15 नवंबर के उस फैसले को चुनौती दी है जिसमें उन्हें जमानत देने से इन्कार कर दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.