Move to Jagran APP

Faridabad Lok Sabha Election Result 2019: फरीदाबाद से जीते भाजपा के कृष्णपाल गुर्जर

लोकसभा चुनाव में मोदी फैक्टर के चलते भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर ने कांग्रेस प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना को लाखों मतों के अंतर से हराकर बड़ी जीत दर्ज कराई है।

By Edited By: Published: Wed, 22 May 2019 08:38 PM (IST)Updated: Thu, 23 May 2019 08:37 PM (IST)
Faridabad Lok Sabha Election Result 2019: फरीदाबाद से जीते भाजपा के कृष्णपाल गुर्जर
Faridabad Lok Sabha Election Result 2019: फरीदाबाद से जीते भाजपा के कृष्णपाल गुर्जर

फरीदाबाद, जेएनएन। लोकसभा चुनाव में मोदी फैक्टर के चलते भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर ने कांग्रेस प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना को लाखों मतों के अंतर से हराकर बड़ी जीत दर्ज कराई है। उनकी बड़ी जीत उनके लिए बड़ी जिम्मेदारी लेकर आई है। लोकसभा क्षेत्र के मतदाता उनसे बढ़ी हुई जिम्मेदारी को पूरा करने की उम्मीद लगाए हुए हैं। उन्होंने भी मतदाताओं से फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के विकास को तेज गति देने का वादा किया है।

prime article banner

कृष्णपाल गुर्जर ने लोकसभा क्षेत्र के लोगों को आश्वासन दिया है कि वे आने वाले दो वर्ष के अंदर फरीदाबाद-गुरुग्राम के बीच मेट्रो का संचालन शुरू करा देंगे। परियोजना को केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय से मंजूरी दिला चुके हैं। ऐसे ही उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान हथीन विधानसभा क्षेत्र के लोगों से वादा किया है, वे क्षेत्र में पेयजल के साथ-साथ सिंचाई के लिए रजवाहों व नहरों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बातचीत करके पानी उपलब्ध कराएंगे।

यदि पेयजल और सिंचाई का पानी उपलब्ध नहीं करा पाए, तो अगले लोकसभा चुनाव में वोट मांगने नहीं आएंगे। क्षेत्र के बेरोजगारों को उनसे रोजगार की उम्मीद है। अभी तक फरीदाबाद में उद्योग धंधे को बढ़ाने के लिए कोई मदर यूनिट स्थापित नहीं हुई है। उम्मीद है कि वे फरीदाबाद में इस बार कोई बड़ी औद्योगिक इकाई अवश्य लेकर आएंगे, ताकि यहां के युवाओं को रोजगार मिल सके और वे अपने सांसद पर गर्व कर सकें।

फरीदाबाद देश के प्रमुख प्रदूषित शहरों की श्रेणी है। शहर में पूरे दिन धूल उड़ती रहती है। यमुना और जिले की नहरों में दिल्ली के उद्योगों का केमिकल युक्त पानी बहता है। जिससे फरीदाबाद का भूजल भी प्रदूषित हो रहा है। शहर के प्रदूषण और यमुना में बहने वाले प्रदूषित पानी से जिले के लोग कई तरह की बीमारियों से प्रभावित हो रहे हैं। उनके लिए शहर को और यमुना के जल को प्रदूषण मुक्त कराना एक बड़ी जिम्मेदारी है। जीत के पलों के बीच कृष्णपाल गुर्जर ने वायु प्रदूषण के मामले में गंभीरता बरतने की बात भी कही है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.