Move to Jagran APP

Coronavirus: गौतम गंभीर ने दिल्ली सरकार को डोनेट की बड़ी रकम, केजरीवाल ने कहा 'Thanks'

Coronavirus कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने सांसद निधि से पचास लाख रुपये दिल्ली सरकार को दिये हैं। इसके बाद सीएम केजरीवाल ने गंभीर को धन्यवाद दिया।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 10:58 AM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 03:22 PM (IST)
Coronavirus: गौतम गंभीर ने दिल्ली सरकार को डोनेट की बड़ी रकम, केजरीवाल ने कहा 'Thanks'

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दिल्ली सरकार को 50 लाख रुपये देने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा सांसद गौतम गंभीर को धन्यवाद कहा है। ट्वीटर पर केजरीवाल ने भाजपा सांसद से कहा कि समस्या पैसे की नहीं, बल्कि पीपीई किट की उपलब्धता की है।

loksabha election banner

सीएम केजरीवाल ने गौतम गंभीर से कहा कि अगर आप पीपीई किट तुरंत कहीं से लाने में सरकार की मदद करते हैं तो हम आभारी  रहेंगे। दिल्ली सरकार उन्हें खरीद लेगी। 

इससे पहले भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने दिल्ली सरकार को अपने सांसद निधि ( MP Local Area Development Scheme) यानी (MPLADS) के तहत दिल्ली सरकार को 50 लाख रुपये देने का ऐलान किया था। भाजपा सांसद ने ये रुपये दिल्ली सरकार को कोरोना वायरस के लड़ने के लिए मेडिकल उपकरण खरीदने के लिए दिए हैं।

इससे पहले भी वह अभी हाल में ही दिल्ली सरकार को 50 लाख रुपये दे चुके हैं। अब तक गौतम गंभीर कोरोना के खिलाफ जंग में एक करोड़ रुपये दिल्ली सरकार को दे चुके हैं। 

इससे पहले अभी हाल में ही गौतम गंभीर सांसद निधि से प्रधानमंत्री राहत कोष में एक करोड़ रुपये कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में दान किया था। गंभीर ने कहा था कि उन्होंने सेंट्रल रिलीफ फंड में एक महीने की सैलरी भी देने का फैसला किया है। गंभीर ने कहा था कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में साथ देने का यह समय है। यही नहीं गौतम गंभीर अपने एनजीओ के माध्यम से अपने संसदीय क्षेत्रों में गरीबों की मदद भी कर रहे हैं। गंभीर का एनजीओ अभी हाल में ही गरीबों को 2000 खाने का पैकेट बांटा था।

दिल्ली में कोरोना के मरीज 500 के पार

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच दिल्ली में रविवार को 58 नए संक्रमित मिले। इसमें 19 निजामुद्दीन तब्लीगी मरकज से निकाले गए लोग हैं। इससे दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 503 हो गए हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने 52 वर्षीय एक मरीज की मौत होने की पुष्टि की है। वह हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले थे। अब दिल्ली में मृतकों की संख्या सात हो गई।

तब्लीगी जमात के अब तक 320 मरीजों में कोरोनो की पुष्टि

तब्लीगी जमात के अब तक 320 लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। जो 58 नए मामले आए हैं उनमें तीन विदेश से आए लोग हैं। जबकि 11 लोग कोरोना के मरीजों के संपर्क में आने से बीमार हुए हैं। 25 मरीजों को संक्रमण कैसे हुआ इसका पता नहीं चल सका है। महाराजा अग्रसेन अस्पताल की दो नर्स जांच में पॉजिटिव पाई गई हैं। अभी तक आठ डॉक्टर कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। वहीं कुल चार नर्सिग स्टाफ अभी तक कोरोना से पीड़ित हो चुके हैं। दिल्ली में अभी तक 18 मरीज ठीक हो गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.