Move to Jagran APP

Coronavirus: कवि कुमार विश्वास ने PM- CARES Fund में दिया 5 लाख रुपये का चेक

Coronavirus कोरोना वायरस की खिलाफ लड़ाई में आगे आए कवि कुमार विश्वास ने रविवार को पीएम केयर्स फंड में 5 लाख रुपये का चेक दिया है।

By JP YadavEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 02:53 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 03:16 PM (IST)
Coronavirus: कवि कुमार विश्वास ने PM- CARES Fund में दिया 5 लाख रुपये का चेक
Coronavirus: कवि कुमार विश्वास ने PM- CARES Fund में दिया 5 लाख रुपये का चेक

गाजियाबाद, ऑनलाइन डेस्क। Coronavirus : दुनिया भर हजारों लोगों की जान लेने वाले कोरोना वायरस के खिलाफ भारत में भी जंग जारी है। इस बीच कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में आगे आए कवि कुमार विश्वास ने रविवार को पीएम केयर्स फंड (PM- CARES Fund) में 5 लाख रुपये का चेक दिया है। 

loksabha election banner

मिली जानकारी के मुताबिक, मशहूर कवि डॉ. कुमार विश्वास कोरोना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित पीएम केयर्स फंड में 5 लाख रुपये का दान दिया है, जिसे उन्होंने 'प्रणाम राशि' बताया है।

यहां पर बता दें कि देश में कोरोना वायरस के बढ़ने के साथ ही देश के जाने माने कवि कुमार विश्वास लगातार सोशल मीडिया के माध्यम से आम जनता को जागरूकता संदेश देने में जुटे हैं। इसी कड़े में कुमार विश्वास कई बार लोगों को प्रोत्साहित करने वाला ट्वीट कर चुके हैं। 

गौरतलब है कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रभाव और खतरे के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केयर फंड का गठन किया है, साथ ही देशवासियों से अपील की है कि इस राहत कोष में दान देकर सहयोग करें। बताया जा रहा है कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और उपायों को लेकर लगातार नजर बनाए हुए हैं। बता दें कि उन्होंने शनिवार को ही इस महामारी से निपटने के लिए पीएम-केयर फंड बनाया है।

बॉलीवुड भी इस मामले में आगे आया है। इस कड़ी में बॉलीवुड एकटर अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपये की मदद की है और मदद का यह सिलसिला जारी है। 

बता दें कि चीन, ईरान, स्पेन, इटली, दक्षिण कोरिया, फ्रांस और जर्मनी समेत 190 से ज्यादा देशों में कहर बरपा रहा कोरोना वायरस अब तक 20,000 से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है। वहीं, लाखों की संख्या में लोग इसकी चपेट में हैं, जिनका अस्पतालों में इलाज चल रहा है। जहां इटली में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं, तो अमेरिका में इस समय दुनिया में सबसे ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। यहां पर एक लाख से ज्यादा  लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.