Move to Jagran APP

Gurugram Coronavirus News Update: गुरुग्राम में खाली पड़े फ्लैटों में बनाए जाएंगे आइसोलेशन वार्ड, सीएम ने दिया सर्वे का आदेश

Gurugram Coronavirus News Update सीएम ने खाली पड़े भवनों का सर्वेक्षण करने का निर्देश दिया है ताकि आवश्यकता पड़ने पर उन्हें कोरोना वयारस संक्रमित रोगियों के लिए इस्तेमाल हो सकें।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 16 Jun 2020 08:45 AM (IST)Updated: Tue, 16 Jun 2020 11:48 AM (IST)
Gurugram Coronavirus News Update: गुरुग्राम में खाली पड़े फ्लैटों में बनाए जाएंगे आइसोलेशन वार्ड, सीएम ने दिया सर्वे का आदेश
Gurugram Coronavirus News Update: गुरुग्राम में खाली पड़े फ्लैटों में बनाए जाएंगे आइसोलेशन वार्ड, सीएम ने दिया सर्वे का आदेश

गुरुग्राम, जेएनएन। Gurugram Coronavirus News Update: साइबर सिटी गुरुग्राम में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी ने हरियाणा में सत्तासीन मनोहर लाल सरकार को भी चिंता में डाल दिया है। वहीं, हरियाणा सरकार ने गुरुग्राम में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों पर लगाम लगाने के लिए तैयारी भी शुरू कर दी है। इस बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जानकारी सामने आ रही है कि  सीएम मनोहर लाल ने गुरुग्राम में खाली पड़े भवनों का सर्वेक्षण करने का निर्देश दिया है ताकि आवश्यकता पड़ने पर उन्हें कोरोना वयारस संक्रमित रोगियों के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जा सके। उन्होंने निजी प्रयोगशालाओं में नमूना परीक्षण की निगरानी करने और उनकी रिपोर्ट समय पर अपलोड करने को सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया है।

loksabha election banner

बता दें कि दिल्ली से सटे साइबर सिटी के नाम से मशहूर गुरुग्राम जिले में कोरोना के मामले पिछले 15 दिनों के दौरान बेतहाशा बढ़े हैं। इस कड़ी में सोमवार को 183 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। वहीं, 24 घंंटे के दौरान 6 कोरोना पीड़ितों की मौत की खबर सामने आई है।  इस तरह जिले में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 37 हो गई है। छह मरीजों की मौत पहले अलग-अलग दिनों में हुई थी।

सिविल सर्जन (सीएमओ) डॉ. विरेंद्र यादव के मुताबिकत, अब गुरुग्राम में कोरोना वायरस से ग्रस्त होने वालों की संख्या 3477 पहुंच गई है, जिनमें आधे से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं। गुरुग्राम 1775 मरीज अभी तक ठीक होकर घर जा चुके हैं और 1702 मरीजों का इलाज चल रहा है। सोमवार को 312 लोगों के सैंपल लिए गए और अभीतक 19268 लोगों के सैंपल लेकर जांच कराई जा चुकी है। 

बता दें कि सिर्फ गुरुग्राम ही नहीं, बल्कि दिल्ली, फरीदाबाद, नोएडा, पलवल, सोनीपत, गाजियाबाद समेत एनसीआर के सभी शहरों में कोरोना के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.