Move to Jagran APP

Jharkhand Election Result 2019: कुमार विश्वास ने CM के पिछड़ने पर कसा तंज, पढ़ें- पूरी खबर

Jharkhand Election Result 2019 झारखंड चुनाव में जहां भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) सत्ता से लगभग बाहर होती नजर आ रही है।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 23 Dec 2019 07:10 PM (IST)Updated: Mon, 23 Dec 2019 07:38 PM (IST)
Jharkhand Election Result 2019: कुमार विश्वास ने CM के पिछड़ने पर कसा तंज, पढ़ें- पूरी खबर
Jharkhand Election Result 2019: कुमार विश्वास ने CM के पिछड़ने पर कसा तंज, पढ़ें- पूरी खबर

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Jharkhand Election Result 2019 : झारखंड चुनाव में जहां भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) राज्य की सत्ता से लगभग बाहर होती नजर आ रही है, तो वहीं राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास (Rahuvar Das, Chief Minister of Jharkhand) भी अपनी जमशेदपुर पूर्व सीट से लगातार पिछड़ रहे हैं और हार की कगार पर हैं। यहां पर भारतीय जनता पार्टी के बागी नेता सरयू राय (Saryu rai) रघुवर दास (Raghubar Das) को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। इस पर आम आदमी पार्टी के बागी नेता और देश के मशहूर कवि कुमार विश्वास (Dr Kumar Vishwas) ने भी जबरदस्त तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट किया है 'सरयू” की धवल-धार में “रघुबर” डूब गए' #JharkhandElectionResults।'

loksabha election banner

वहीं,  खबर आ रही है कि जमशेदपुर पूर्व सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी सरयू राय अपने प्रतिद्वंद्वी मुख्यमंत्री रघुवर दास से 17000 वोटों से आग चल रहे हैं। अब सिर्फ 3 चरणों की गिनती ही बाकी है। ऐसी स्थिति में सीएम की हार तय मानी जा रही है। 

गौरतलब है कि टिकट नहीं मिलने पर भारतीय जनता पार्टी के पूराने नेताओं में शुमार सरयू राय अपनी ही पार्टी और सीएम रघुवर दास के खिलाफ हो गए। इतना ही नहीं, उन्होंने रघुवर दास के खिलाफ ही जमशेदपुर सीट से चुनाव लड़ा और अब हराने के करीब पहुंच गए हैं। 

बता दें कि सोमवार सुबह 8 बजे से जारी मतगणना में झारखंड मुक्ति मोर्चा (jharkhand mukti morcha) और कांग्रेस (Congress) के नेतृत्व में बना महाठबंधन बढ़त बनाए हुए था और यह बढ़त अब भी जारी है। इस महागठबंधन में राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) भी बड़ा सहभागी है। ये महागठबंधन झारखंड के 81 विधानसभा सीटों में से रुझानों/नतीजों में 46 पर बढ़त बनाए हुए हैं। वोटों की गिनती सोमवार देर शाम भी जारी है और रुझानों में जेएमएम-कांग्रेस गठबंधन को साफ बहुमत हासिल होता दिख रहा है।

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.