This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Maharashtra : नवाब मलिक ने किया आइजीपी रहमान से इस्तीफा वापस लेने का अनुरोध

Maharashtra अल्पसंख्यक विकास मंत्री नवाब मलिक ने आइजीपी अब्दुर रहमान से बातचीत कर इस्‍तीफा वापस लेने का अनुरोध किया।

Babita KashyapTue, 14 Jan 2020 10:23 AM (IST)
Maharashtra : नवाब मलिक ने किया आइजीपी रहमान से इस्तीफा वापस लेने का अनुरोध

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक विकास मंत्री नवाब मलिक ने आइजीपी अब्दुर रहमान से बात करते हुए उनसे इस्तीफा वापस लेने का अनुरोध किया। गौरतलब है कि राज्य मानवाधिकार आयोग में पुलिस महानिरीक्षक के तौर पर तैनात 1995 बैच के आइपीएस अधिकारी रहमान ने दिसंबर 2019 में विधेयक के विरोध में अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) को इस्तीफा सौंपा था। 

गौरतलब है कि महाराष्ट्र काडर के आइजीपी अधिकारी अब्दुर रहमान ने नागरिकता संशोधन विधेयक को सांप्रदायिक और असंवैधानिक बताते हुए इस्तीफा दे दिया था। मुंबई के विशेष आइजीपी का कहना है कि ये विधेयक भारत के धार्मिक बहुलवाद के खिलाफ है। उन्होंने कहा था कि न्यायप्रिय लोगों से मेरा अनुरोध है कि वे इस विधेयक का लोकतांत्रिक तरीके से विरोध करें। अब्दुर रहमान ने एक ट्वट कर लिखा था कि यह बिल संविधान की मूल विशेषताओं के खिलाफ है और मैं इसकी निंदा करता हूं। मैं कार्यालय न जाने का फैसला किया है, मैं इस्तीफा दे रहा हूं। 

Maharashtra Politics: अगर मंत्री बंगले और विभाग के लिए लड़ते रहे तो CM उद्धव दे देंगे इस्तीफा

आइजीपी रहमान का कहना है कि सदन में विधेयक पारित होने के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने गलत तथ्य और तर्को के आधार पर भ्रामक सूचनाएं दी थीं। इतिहास के तथ्यों को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया था। इस विधेयक के पीछे की मानसिकता मुसलमानों में भय फैलाना और देश को विभाजित करना है।विधेयक को लेकर रहमान का कहना है कि यह जाति और धर्म के आधार पर देश को बांटेगा, अनुसूचित जनजाति के अलावा पिछड़े वर्ग और गरीब व वंचित वर्ग के लिए भी यह काफी नुकसानदेह है। इसलिये मैं भारत के धर्मनिरपेक्ष और सहिष्णु लोगों से इस विधेयक का लोकतांत्रिक तरीके से विरोध का आह्वान किया है। 

Maharashtra: महाराष्ट्र की मंत्री यशोमति ठाकुर के बयान से फिर उपजा नया विवाद

सन् 2019 में भारत में हुआ दो दर्जन से अधिक मिसाइलों का सफल परीक्षण, पढ़ें विस्तृत खबर

 

मुंबई में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!