Move to Jagran APP

कानपुर के नवेंदु मिश्र बने ब्रिटेन में सांसद, लेबर पार्टी से पहली बार पहुंचे सदन

कानपुर के आर्यनगर निवासी 29 साल के नवेंदु मिश्र ने सांसद बनकर इतिहास रच दिया है। नवेंदु मिश्र ने लेबर पार्टी से जीत दर्ज की है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 12:41 PM (IST)Updated: Sat, 14 Dec 2019 12:53 PM (IST)
कानपुर के नवेंदु मिश्र बने ब्रिटेन में सांसद, लेबर पार्टी से पहली बार पहुंचे सदन
कानपुर के नवेंदु मिश्र बने ब्रिटेन में सांसद, लेबर पार्टी से पहली बार पहुंचे सदन

कानपुर, जेएनएन। ब्रिटेन के आम चुनाव में कानपुर के आर्यनगर निवासी 29 साल के नवेंदु मिश्र ने सांसद बनकर इतिहास रच दिया है। नवेंदु मिश्र ने लेबर पार्टी से जीत दर्ज की है। उनकी कामयाबी से स्वजन के अलावा सामाजिक लोग फूले नहीं समा रहे हैं।

loksabha election banner

नवेंदु मिश्र का परिवार कानपुर के आर्यनगर में रहता है। उनके चचेरे भाई और शिवराजपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में मेडिकल ऑफिसर डॉ. हिमांशु मिश्र ने बताया कि उनके चाचा प्रभात रंजन मिश्र मुंबई में एक प्राइवेट कंपनी में काम करते थे और यहीं से वह 1998-99 में परिवार सहित ब्रिटेन की एक कंपनी में नौकरी करने चले गए। चाचा के बड़े बेटे नवेंदु ने प्रारंभिक शिक्षा लंदन में हासिल की। विपक्षी लेबर पार्टी के लिए यह नतीजे बेहद निराशाजनक रहे लेकिन पिछली संसद के उसके भारतीय मूल के सभी सांसद जीत गए। लेबर पार्टी के नवेंदु मिश्रा ने स्कॉटपोर्ट सीट जीत ली और वह पहली बार संसद जाएंगे। 

शिक्षा पूरी करने के बाद वह लेबर पार्टी से जुड़ गए। हिमांशु ने बताया कि इससे पहले हुए आम चुनाव में भी उन्होंने किस्मत आजमाई थी, लेकिन हार गए। दूसरे प्रयास में कामयाबी हासिल की। नवेंदु की जीत की खबर लगते ही परिवार में जश्न का माहौल बन गया। पड़ोसियों व परिचितों को मिठाई खिलाकर जीत की खुशी मनाई गई।

फोन पर लिया आशीर्वाद

हिमांशु ने बताया कि नवेंदु ने सुबह पांच बजे फोन करके चुनाव जीतने की खबर दी और आशीर्वाद लिया। उन्होंने जल्द ही कानपुर आने का वादा भी किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.