Move to Jagran APP

Guna Case: MP के गुना कांड पर BSP मुखिया मायावती बोली-दलितों के उत्पीड़न में कांग्रेस व BJP सरकार बराबर

MP Guna Case मायावती ने ट्विट किया और दलित उत्पीड़न के मामले में कांग्रेस तथा भाजपा को एक जैसा बताया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 10:14 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 10:14 AM (IST)
Guna Case: MP के गुना कांड पर BSP मुखिया मायावती बोली-दलितों के उत्पीड़न में कांग्रेस व BJP सरकार बराबर
Guna Case: MP के गुना कांड पर BSP मुखिया मायावती बोली-दलितों के उत्पीड़न में कांग्रेस व BJP सरकार बराबर

लखनऊ, जेएनएन। मध्य प्रदेश के गुना में जगनपुर में आदर्श कॉलेज के लिए स्वीकृृत जमीन से मंगलवार को कब्जा हटाने के दौरान दंपती के कीटनाशक पीने और स्वजनों पर पुलिस के लाठीचार्ज पर बहुजन समाज पार्टी की मुखिया काफी आहत हैं। बुधवार को मामले के तूल पकड़ने पर गुरुवार को मायावती ने ट्विट किया और दलित उत्पीड़न के मामले में कांग्रेस तथा भाजपा को एक जैसा बताया है। 

loksabha election banner

सोशल मीडिया पर बेहद सक्रिय बसपा की मुखिया मायावती ने मध्य प्रदेश की गुना की घटना पर गुरुवार को दो ट्वीट किया और मध्य प्रदेश के सीएम से दलितों का उत्पीड़न करने के मामले में दोषी को सख्त सजा देने की मांग की है।

मायावती ने लिखा कि मध्य प्रदेश के गुना पुलिस व प्रशासन का अतिक्रमण के नाम पर दलित परिवार को कर्ज लेकर तैयार की गई फसल को जेसीबी मशीन से बबार्द करके उस दम्पत्ति को आत्महत्या का प्रयास करने को मजबूर कर देना अति-क्रूर व अति-शर्मनाक। अब तो इस घटना की देशव्यापी निन्दा स्वाभाविक। उन्होंने कहा कि इस मामले में मध्य प्रदेश सरकार सख्त कार्रवाई करे।

मायावती ने कहा कि एक तरफ बीजेपी व इनकी सरकार दलितों को बसाने का ढिंढोरा पीटती है जबकि दूसरी तरफ उनको उजाडऩे की घटनाएं उसी तरह से आम हैं। जिस प्रकार से पहले कांग्रेस पार्टी के शासन में हुआ करती थी, तो फिर दोनों सरकारों में क्या अंतर है। खासकर दलितों को इस बारे में भी जरूर सोचना चाहिए। उनका इशारा दलितों को कांग्रेस व भाजपा से किनारा करने की ओर है।

हटाए गए बड़े अधिकारी

इस मामले में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार देर रात बड़ी कार्रवाई की। एमपी के गुना के कैंट थाना क्षेत्र में अनुसूचित जाति वर्ग के एक किसान परिवार पर पुलिस की बर्बर कार्रवाई को गंभीरता से लेते हुए राज्य शासन ने देर रात ग्वालियर रेंज के आइजी राजाबाबू सिंह, गुना के कलेक्टर एस. विश्वनाथन और पुलिस अधीक्षक तरण नायक को तत्काल प्रभाव से हटा दिया। आइजी पुलिस मुख्यालय में पदस्थ अविनाश शर्मा को ग्वालियर रेंज का नया आइजी व 26 वीं वाहिनी गुना के सेनानी राजेश कुमार सिंह को एसपी बनाया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.