Move to Jagran APP

स्वतंत्रता दिवस पर राजभवन में 'एट होम' सेरेमनी में कई वीआइपी शामिल, ममता व राज्य सरकार अधिकारी नदारद

Independence Day 2020 स्वतंत्रता दिवस पर राजभवन में एट होम सेरेमनी में कई वीआइपी मेहमान हुए शामिल ममता व राज्य सरकार के अधिकारी रहे नदारद

By Preeti jhaEdited By: Published: Sun, 16 Aug 2020 08:00 AM (IST)Updated: Sun, 16 Aug 2020 08:00 AM (IST)
स्वतंत्रता दिवस पर राजभवन में 'एट होम' सेरेमनी में कई वीआइपी शामिल, ममता व राज्य सरकार अधिकारी नदारद
स्वतंत्रता दिवस पर राजभवन में 'एट होम' सेरेमनी में कई वीआइपी शामिल, ममता व राज्य सरकार अधिकारी नदारद

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ द्वारा शनिवार शाम को राजभवन में आयोजित पारंपरिक 'एट होम' रिसेप्शन पार्टी में विभिन्न दलों के नेताओं सहित कई वीआइपी मेहमान शामिल हुए। हालांकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्य सरकार के अधिकारी अनुपस्थित रहे। इसको लेकर राज्यपाल धनखड़ ने नाराजगी जताते हुए ममता पर फिर निशाना साधा है।

loksabha election banner

राज्यपाल ने ट्वीट कर कहा कि अगर सीएम और राज्य के अधिकारी समारोह में हिस्सा लेते तो यह बहुत अच्छा होता। उन्होंने यहां तक कहा कि यह अनचाही स्थिति बंगाल की समृद्ध संस्कृति और लोकाचार के अनुरूप नहीं है। इस अडिग रूख का कोई औचित्य नहीं है।

राज्यपाल ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर आगे कहा कि राजभवन में स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर ममता बनर्जी और अधिकारियों की अनुपस्थिति ने हमें चौंका दिया है। उन्होंने कहा कि हमें स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान में उठने की जरूरत है जिन्होंने हमें स्वतंत्रता और लोकतंत्र के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया। हमारे पास इसके लिए कोई शब्द नहीं है। गौरतलब है कि ममता सरकार व राज्यपाल के बीच लगातार टकराव चल रहा है।

दिन में ही ममता ने राज्यपाल धनखड़ से की थी मुलाकात

बताते चलें कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर झंडोत्तोलन के बाद ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्यपाल धनखड़ से राजभवन में शिष्टाचार भेंट की थी। ममता के साथ मुख्य सचिव राजीव सिन्हा और गृह सचिव अलापन बंदोपाध्याय समेत अन्य अधिकारी भी थे। रेड रोड पर स्वतंत्रता दिवस परेड का अवलोकन करने के बाद मुख्यमंत्री राजभवन पहुंची। लगभग एक घंटे तक चली मुलाकात के दौरान ही ममता ने बता दिया था कि शाम को राजभवन में होने वाले कार्यक्रम में हम शामिल नहीं हो पाएंगे, इसलिए रेड रोड पर आयोजित समारोह के बाद यहां आ गए। ममता ने इस दौरान राज्यपाल को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी।

राजभवन में आयोजित समारोह में हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश सहित तीनों सेना के अधिकारियों व अन्य गणमान्य लोग हुए शामिल

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राजभवन में आयोजित समारोह में कलकत्ता हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, सीनियर जज, बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान, माकपा विधायक दल के नेता डॉ सुजन चक्रवर्ती, सेना, वायु सेना, नौसेना, बीएसएफ व तटरक्षक बल के शीर्ष अधिकारियों साथ ही पूर्व वायु सेना प्रमुख अरूप राहा और नागालैंड के पूर्व राज्यपाल श्याम दत्ता शामिल हुए।

बता दें कि स्वतंत्रता दिवस व गणतंत्र दिवस के मौके पर हर साल राजभवन में 'एट होम सेरेमनी' के नाम से पार्टी का आयोजन किया जाता हैं। इस समारोह में कई जानी-मानी हस्तियां शामिल होते हैं।राजभवन की ओर से बताया गया कि कोविड-19 परिस्थिति के मद्देनजर इस बार 35 मेहमानों को ही एट होम सेरेमनी में आमंत्रित किया गया था। इस दौरान शारीरिक दूरी के नियमों का पूरा पालन किया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.