Move to Jagran APP

शाह के बयान पर भड़कीं ममता, कहा- मैंने कभी नहीं कहा पीएम मोदी को दिल्ली से हटा दिया जाए

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गृह मंत्री अमित शाह के बयान को लेकर शुक्रवार को केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला।

By Vijay KumarEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 07:03 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 07:03 PM (IST)
शाह के बयान पर भड़कीं ममता, कहा- मैंने कभी नहीं कहा पीएम मोदी को दिल्ली से हटा दिया जाए
शाह के बयान पर भड़कीं ममता, कहा- मैंने कभी नहीं कहा पीएम मोदी को दिल्ली से हटा दिया जाए

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गृह मंत्री अमित शाह के बयान को लेकर शुक्रवार को केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि मुझे वास्तव में बुरा लगता है कि जब हम कोविड-19 और एम्फन तूफान के खिलाफ लड़ रहे हैं और लोगों की जान बचाने के लिए काम कर रहे हैं, तो ऐसे समय में कुछ राजनीतिक दल हमें हटाने के लिए कह रहे हैं। मैंने कभी नहीं कहा कि पीएम मोदी को दिल्ली से हटा दिया जाए। विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर कोलकाता में आयोजित कार्यक्रम में ममता ने कहा कि क्या यह राजनीति करने का समय है? पिछले तीन महीनों से वह कहां थे? हम जमीन पर काम कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने विश्वास जताया कि बंगाल कोविड-19 और साजिश दोनों के खिलाफ जंग जीतेगा।

prime article banner

मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि राजनीति करने का वक्त आएगा लेकिन अभी वह समय नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि आरोप लगाने वाले राजनेता कोरोना के डर से पिछले 3 महीना से घर से बाहर नहीं निकले। वह केवल बयानबाजी करते रहे लेकिन वह आगे रहकर इस दौरान काम करती रही। दरअसल, कुछ दिनों पहले ममता ने कहा था कि केंद्र सरकार को अगर उनकी सरकार से इतनी समस्या है तो यहां आकर राज्य सरकार चला लें। ममता के इस बयान पर गृह मंत्री अमित शाह ने पिछले दिनों जवाब दिया था कि ममता ज्यादा परेशान न हों, 2021 में बीजेपी राज्य में पूर्ण बहुमत से आएगी।केंद्रीय गृह मंत्री ने बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार पर कोरोना वायरस से निपटने को लेकर लापरवाही बरतने का भी आरोप लगाया था। ममता ने इसके साथ ही यह भी आरोप लगाया कि महाराष्ट्र में अपेक्षाकृत कम शक्तिशाली के चक्रवात को लेकर देशभर में हलचल देखी गई लेकिन एम्फन के वक्त ऐसा कुछ नहीं हुआ था। हमेशा की तरह बंगाल के साथ भेदभाव किया गया। हालांकि उन्होंने दोहराया कि इन साजिशों के बाद भी बंगाल की एक बार फिर से जीत होगी।

केंद्र पर बकाया पैसा नहीं देने का भी लगाया आरोप

मुख्यमंत्री ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर विभिन्न सरकारी योजनाओं से जुड़े राज्य का बकाया पैसा नहीं देने का भी आरोप लगाया। साथ ही कहा कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भी केंद्र ने अब तक कोई आर्थिक सहयोग नहीं किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.