Move to Jagran APP

NRC: पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होने देंगे एनआरसी: ममता बनर्जी

NRC in West Bengal. प्याज की बढ़ती कीमतों पर रोष जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार कीमतों पर लगाम लगाने के लिए कुछ नहीं कर रही है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 07:05 PM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 07:05 PM (IST)
NRC: पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होने देंगे एनआरसी: ममता बनर्जी
NRC: पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होने देंगे एनआरसी: ममता बनर्जी

जागरण संवाददाता, खड़गपुर। NRC in West Bengal. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फिर केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि वे प्रदेश में किसी भी कीमत पर एनआरसी और सीएबी लागू नहीं होने देंगी। जनता को चिंता करने की कतई जरूरत नहीं है।

loksabha election banner

तीन विधानसभा उपचुनाव में मिली सफलता पर सोमवार को पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत रेलनगरी खड़गपुर के रावण मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि इस कानून की आड़ में केंद्र सरकार आग से खेल रही है। असम में लाखों लोगों को नागरिकता से वंचित कर दिया गया, जबकि वंचित लोगों के पास वैध आधार कार्ड से लेकर तमाम कागजात मौजूद हैं। इस तनाव में तकरीबन तीस लोगों की जानें चली गईं। ऐसे में राज्य के लोगों को ¨चता होना स्वाभाविक है। सीएबी और एनआरसी एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। एक व्यक्ति को भी वे राज्य से भगाने नहीं देंगी लेकिन वे जनता को आश्वस्त करती हैं कि राज्य में यह कानून कभी लागू नहीं होगा। किसी को फिक्र करने की कतई जरूरत नहीं है।

प्याज की बढ़ती कीमतों पर रोष जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार कीमतों पर लगाम लगाने के लिए कुछ नहीं कर रही है। जनता को हो रही तकलीफों का उन्हें पता है। इसलिए राज्य में 68 रुपये किलो प्याज बेचने की व्यवस्था राज्य सरकार करने जा रही है। ऐसे कई विक्रय केंद्र खोले जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिन लोगों के नाम राशन कार्ड में नहीं हैं वे 15 दिसंबर तक जरूर दर्ज करा लें। राज्य में दो तरह के राशन कार्ड बन रहे हैं।

उपचुनाव में जीत के लिए खड़गपुर की जनता का दिल से आभार व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि दो बार रेल मंत्री रहने के चलते वे शहर का महत्व भलीभांति जानती-समझती है। शहर एक तरह से मिनी इंडिया है। टीएमसी शहर के विकास का पूरा प्रयास करेंगी। शहर में स्टेडियम के लिए उन्होंने और पांच करोड़ रुपये की धनराशि मंजूर की। इस क्रम में उन्होंने 36 परियोजनाओं का उद्घाटन और 23 का शिलान्यास किया। जनसभा में राज्य के परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी तथा जल संपदा मंत्री सोमेन महापात्र समेत बड़ी संख्या में पार्टी नेता और कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.