Move to Jagran APP

CAA पर भाजपा की रैली ; सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा- कांग्रेस के पाप का परिमार्जन है सीएए Gorakhpur News

सीएए पर भाजपा की रैली में सीएम योगी आदित्यनाथ कहा कि यह कानून कांग्रेस का पाप है जिसका परिमार्जन उसे खुद करना चाहिए था लेकिन यह कार्य भाजपा सरकार कर रही है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 19 Jan 2020 10:16 AM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 12:42 PM (IST)
CAA पर भाजपा की रैली ; सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा- कांग्रेस के पाप का परिमार्जन है सीएए Gorakhpur News
CAA पर भाजपा की रैली ; सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा- कांग्रेस के पाप का परिमार्जन है सीएए Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में शहर के महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज में रविवार को आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कहा कि यह कानून कांग्रेस का पाप है, जिसका परिमार्जन उसे खुद करना चाहिए था लेकिन यह कार्य भाजपा सरकार कर रही है। इसके लिए कांग्रेस को जहां प्रधानमंत्री का अभिनंदन करना चाहिए तो वहां वह लोगों को गुमराह कर रही है। दरअसल कांग्रेस सपा के साथ मिलकर वामपंथ की उस सिद्धांत पर कार्य करने का प्रयास कर रही है, जिसमें यह कहा जाता है कि एक झूठ को सौ बार बोलो तो वह सच हो जाता है। ऐसे में हमारा दायित्व बनता है कि हम लोगों के बीच जाएं और नागरिकता कानून से देश को होने वाले फायदे के बारे में बताएं।

loksabha election banner

किसी नागरिक के खिलाफ नहीं है सीएए

सीएम ने कहा कि यह कानून देश के किसी नागरिक के खिलाफ नहीं है, बल्कि उन घुसपैठियों के खिलाफ है, जो आतंक फैलाने का कार्य कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार का पहला कार्यकाल जन कल्याणकारी योजनाओं को लागू करने में बीता, जिसमें बिना किसी भेदभाव के समाज के हर वर्ग तक योजनाओं का लाभ पहुंचाया गया। दूसरा कार्यकाल राष्ट्रीय आकांक्षाओं को पूरा करने का है, सीएए जिसकी चौथी कड़ी है। इससे पहले बारी-बारी से तीन तलाक व  अनुच्छेद 370 को समाप्त करने और राम मंदिर निर्माण को शुरू करने का कार्य किया गया है।

सीएए के समर्थन में पीएम मोदी को भेजें अभिनंद पत्र

योगी ने कहा कि अब तो हमारी सेना भी यह भी कहने लगी है कि जिस दिन सरकार आदेश करेगी पाक अधिकृत कश्मीर भारत का हिस्सा होगा। इसके पीछे मोदी सरकार की मंशा नए भारत के निर्माण की है, जिस दिशा वह काफी आगे बढ़ चली हैं। इसी का नतीजा है कि आज अमेरिका और ईरान के बीच तनाव की स्थिति में भारत से मध्यस्थता की उम्मीद पूरी दुनिया कर रही है। योगी ने लोगों से अपील की कि वह सीएए का लागू करने के लिए मोदी का अभिनंदन पोस्टकार्ड भेजकर करें। इसे लेकर मौन रहना भी राष्ट्रदोहियों का समर्थन है।

भाजपा अध्‍यक्ष ने कहा, भारतीयता के विजय की अभिव्यक्ति है सीएए

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि सीएए भारतीयता के विजय की अभिव्यक्ति है। यह कानून दूसरे देशों के भारतीय पीडि़तों के लिए बनाया गया है, किसी भारतीय को नागरिकता से बेदखल करने के लिए नहीं। उन्होंने उन मुस्लिम युवाओं और मौलानाओं का अभिनंदन किया, जिन्होंने कानून को समझा और इसका समर्थन किया है। प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह ने कहा कि कुछ लोग सीएए के विरोध की आड़ में देश के युवाओं को बांटने का कार्य कर रहे हैं, उनके मंसूबों को पूरा नहीं होने दिया जाएगा। जनसभा में प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, सांसद रवि किशन, क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ. धर्मेंद्र सिंह के अलावा गोरखपुर, बस्ती और आजगमढ़ जिलों के जनप्रतिनिधि, पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे। संचालन सहजानंद राय ने किया। 

मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भी कहा- सीएए देश हित में

रैली में लोगों की भारी भीड़ रही। इसमें मुस्लिम समुदाय के लोग भी शामिल रहे। उन्होंने भी कहा है कि यह कानून देश में है। तमाम लोगों ने कहा कि वह रैली में इस लिए आए हैं कि सीएए को लेकर जो भ्रम फैलाया जा रहा है, उसकी सच्चाई से वाकिफ हो सकें।

सीएए को लेकर भ्रम फैला रहे लोग : सीएए रैली में शामिल होने आए पिपराइच क्षेत्र के हाफिज नसीब ने बताया कि सीएए को लेकर लोग भ्रम फैला रहे हैं। यह कानून देश हित के लिए है।

इससे किसी की नागरिकता नहीं छिनेगी : सिंवई बाजार के ईस्माइल ने कहा कि इस कानून से किसी की नागरिकता नहीं छिनने वाली। इस कानून से लोगों को नागरिकता मिलेगी।

इस कानून से किसी को कठिनाई नहीं : मऊ जिले के मो.जावेद वर्तमान में सूरजकूंड के निवासी हैं। उनका कहना है कि नागरिकता संशोधन काूनन से किसी को कोई दिक्कत नहीं नहीं है। दूसरे देशों से आने वाले पीडि़त व शोषित व्यक्तियों को नौकरी मिलेगी।

रैली में आने से मिली जानकारी : जमुनही की अनीषा खातून का कहना है कि सीएए को लेकर तरह-तरह का भ्रम फैलाया जा रहा था। रैली में न सिर्फ इस कानून के विषय में बताया गया, बल्कि यह भी जानकारी मिली कि इससे किसी का अहित नहीं होने वाला, बल्कि लोगों को लाभ ही होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.