Move to Jagran APP

VIDEO: सीएम नीतीश के शराबबंदी और गुटखाबंदी पर JDU MLA ने ही उठाया बड़ा सवाल

बिहार में सीएम नीतीश ने शराबबंदी औऱ फिर गुटखाबंदी कर भले ही बड़ा कदम उठाया है लेकिन जेडीयू के विधायक ने ही इसपर सवाल खड़ा किया है। कहा है कि ये बस चेहरा चमकाने के लिए है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 03 Sep 2019 12:41 PM (IST)Updated: Wed, 04 Sep 2019 11:52 AM (IST)
VIDEO: सीएम नीतीश के शराबबंदी और गुटखाबंदी पर JDU MLA ने ही उठाया बड़ा सवाल
VIDEO: सीएम नीतीश के शराबबंदी और गुटखाबंदी पर JDU MLA ने ही उठाया बड़ा सवाल

दरभंगा [जेएनएन]। बिहार सरकार ने शराबबंदी (Liquor Ban) के बाद अब पान मसाला (Paan Masala) पर भी प्रतिबंध लगा दिया है। लेकिन मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के इस बड़े फैसले पर उनकी ही पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) के ही विधायक (MLA) ने सवाल खड़ा कर दिया है। दरभंगा के हायाघाट से जदयू विधायक (JDU MLA) अमरनाथ गामी (Amarnath Gami) ने शराबबंदी, गुटखा और पान मसाला पर प्रतिबंध को गलत ठहराते हुए कहा है कि ये सब कागजों पर ही अच्छा लगता है।
अमरनाथ गामी ने शराबबंदी, गुटखाबंदी और पान मसाला पर प्रतिबंध को गलत ठहराया है। उन्‍होंने इन प्रतिबंधों को खत्म करने की मांग की है। उन्होंने अपनी ही सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि अवैध लेनदेन में बात नहीं बनी तो गुटखा पर प्रतिबंध लगा दिया गया। चेहरा चमकाने को लेकर लिए ऐसे फैसले लिए जा रहे हैं।

loksabha election banner

जेडीयू के दरभंगा से विधायक अमरनाथ गामी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से शराबबंदी पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया है। उन्होंने पान-मसाला और गुटखा पर प्रतिबंध लगाने के फैसले पर नाराजगी जतााई है। उन्होंने कहा कि एक तो नौकरी दे नहीं सकते, दूसरा लोगों का रोजगार भी छीन रहे हैं।

उन्होंने कहा है कि शराबबंदी को लेकर प्रशासनिक विफलता की वजह से ही प्रदेश की विरोधी पार्टियों ने कई बार शराबबंदी खत्म करने की भी मांग उठाई है। जेडीयू विधायक ने लोगों से प्रदेश सरकार की शराबबंदी और गुटखा एवं पान-मसाला को प्रतिबंधित करने की नीति का विरोध करने का आह्वान किया है और कहा है कि अगर इसका विरोध नहीं किया गया तो आने वाले समय में स्टेशन पर भीख मांगनी पड़ेगी।

बता दें कि बिहार में मद्यनिषेध और उत्पाद विधेयक, 2016  अधिनियम के तहत 2 अक्टूबर 2016 से ही शराबबंदी है तो वहीं, बीते 30 अगस्त से राज्य में गुटखा और पान-मसाला के उत्पादन और खरीद-बिक्री पर भी रोक लगा दी गई है। 
यह भी पढ़ें: पोस्टर वार 'बिहार में बहार' नहीं 'ठीके तो है नीतीश कुमार', RJD ने दिया ये जवाब, जानिए
यह भी पढ़ें: उपेंद्र कुशवाहा का बड़ा फैसला: हरियाणा, दिल्ली व झारखंड में भी विधानसभा चुनाव लड़ेगी RLSP


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.