Move to Jagran APP

जया प्रदा के साथ भाजपा सांसद रमा देवी की मांग, रद हो आजम खां की लोकसभा सदस्यता

इलाहाबाद हाई कोर्ट में आजम खां के चुनाव को चुनौती देने वाली भाजपा नेता जया प्रदा ने लोकसभा अध्यक्ष से आजम खां की सदस्यता रद करने की मांग की है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 26 Jul 2019 12:39 PM (IST)Updated: Fri, 26 Jul 2019 12:39 PM (IST)
जया प्रदा के साथ भाजपा सांसद रमा देवी की मांग, रद हो आजम खां की लोकसभा सदस्यता
जया प्रदा के साथ भाजपा सांसद रमा देवी की मांग, रद हो आजम खां की लोकसभा सदस्यता

लखनऊ, जेएनएन। रामपुर से लोकसभा सदस्य समाजवादी पार्टी के आजम खां के खिलाफ लंबे समय से मोर्चा खोलने वाली भाजपा नेता जया प्रदा अब भाजपा सांसद रमा देवी के साथ हैं। लोकसभा में तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान सदन की अध्यक्षता कर रहीं भाजपा की सांसद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में आजम खां की लोकसभा सदस्यता को रद करने की मांग तेज हो गई है।

loksabha election banner

इलाहाबाद हाई कोर्ट में आजम खां के चुनाव को चुनौती देने वाली भाजपा नेता जया प्रदा ने लोकसभा अध्यक्ष से आजम खां की सदस्यता रद करने की मांग की है। लोकसभा में तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान सदन की अध्यक्षता कर रहीं रमा देवी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले रामपुर के सांसद और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खां चौतरफा घिर गए हैं। कभी आजम खां के साथ रहीं और अब उनकी कट्टर प्रतिद्वंद्वी बीजेपी नेता जया प्रदा ने बदजुबानी को उनकी आदत बताते हुए सदस्यता रद करने की मांग की है।

संसद में हंगामा मचने के बाद सोशल मीडिया पर भी आजम खां को लोगों ने ट्रोल करना शुरू कर दिया। रामपुर में कभी आजम खां की मदद से सांसद बनीं जया प्रदा अब उनकी कट्टर प्रतिद्वंद्वी हैं। भाजपा नेता जया प्रदा ने बदजुबानी को आजम खां की आदत बताया है और मांग की है कि गुरुवार को लोकसभा में उनकी हरकत के कारण लोकसभा सदस्यता रद कर दी जानी चाहिए।

रामपुर में आजम खां के खिलाफ भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव में उतरीं जया प्रदा के खिलाफ भी आजम खां ने अश्लील कमेंट कर दिया था जिसके बाद उनकी खूब किरकिरी हुई थी। एक टीवी चैनल से बातचीत में जया प्रदा ने कहा कि यह दुर्भाग्य की बात है कि जनता ऐसे लोगों को चुनकर संसद भेजती है। आजम खां को तो भू-माफिया भी घोषित किया गया है। वह बदजुबानी के कारण अपनी पहचान बना चुके हैं। समाजवादी पार्टी के सांसद ने अपनी पार्टी के प्रेसीडेंट की मौजूदगी में मेरे खिलाफ अश्लील बात की थी और कल भी लोकसभा में अखिलेश यादव की मौजूदगी में इस तरह की हल्की बात करके महिला सांसद और लोकसभा स्पीकर के चेयर को अपमानित करने का काम किया।

जया प्रदा ने कहा कि आजम खां की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। ऐसे शख्स को संसद में रहने का अधिकार नहीं है। भारत में रहना है तो देश की महिलाओं का सम्मान करना सीखना होगा। जया प्रदा ने मांग की है कि आजम खां अपनी हरकत के लिए माफी मांगे। उन्होंने कहा कि जो सदन की गरिमा नहीं रख सकता है, उसे सदन में रहने का हक नहीं होना चाहिए। अब तो उनकी सदस्यता रद की जानी चाहिए।

भाजपा नेता जया प्रदा ने कहा कि आजम खां की यह आदत में शुमार हो चुका है। यह उनका पब्लिसिटी स्टंट है। कभी जया प्रदा के अंत:वस्त्र के बारे में बात करो, या उन पर ऊपर टिप्पणी कर दो...ऐसे आदमी को कैसे जनता ने चुनकर भेजा है यह सोचकर मुझे ताज्जुब है। जया प्रदा ने कहा कि रमा देवी महिला होने के साथ-साथ बुजुर्ग हैं। उनके लिए इस तरह की बात करना शर्मनाक है। लोकसभा स्पीकर के लिए आजम खां इस तरह की बात करते हैं। वह सांसद हैं या रोमांटिक रोमियो।

अखिलेश पर भी जया प्रदा की प्रतिक्रिया

जब जया प्रदा से पूछा गया कि संसद में अखिलेश यादव तो आजम खां का बचाव करते नजर आए...तो उन्होंने कहा कि जैसा राजा होगा वैसी ही प्रजा होगी। अखिलेश यादव तो अपने पिता का सम्मान नहीं करते और आजम खां का बचाव करते फिरते हैं। जया प्रदा ने आजम से माफी की मांग करते हुए कहा कि जो सदन की गरिमा नहीं रख सकता है, उसे सदन में रहने का हक नहीं है।

रमा देवी भी जमकर बरसीं

सपा सांसद आजम खां की टिप्पणी पर भाजपा सांसद रमा देवी भी काफी आहत हैं। उन्होंने कहा कि आजम खां ने कभी महिलाओं की इज्जत नहीं की। हमें पता है उन्होंने जया प्रदा को लेकर क्या कहा था। उनको लोकसभा में रहने का कोई हक नहीं है। भाजपा सांसद रमा देवी ने आगे कहा कि मैं स्पीकर से उनको बाहर करने की मांग करूंगी। आजम खां को अब तो माफी मांगनी चाहिए। लोकसभा में तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान समाजवादी पार्टी से रामपुर सांसद आजम खां की एक टिप्पणी पर बवाल मच गया। आजम ने अपनी बात की शुरुआत एक शेर 'तू इधर-उधर की ना बात कर' से की, लेकिन इसके बाद जो आजम खां ने कहा, उस पर भारतीय जनता पार्टी की ओर से हंगामा शुरू हो गया। जिस वक्त आजम खान बोल रहे थे तब स्पीकर की कुर्सी पर भाजपा सांसद रमा देवी बैठी हुई थीं।

आजम खां ने लोकसभा आसन पर बैठीं भाजपा सांसद रमा देवी को लेकर टिप्पणी की थी। जिस पर सत्ता पक्ष के लोगों ने विरोध जताया। जिसके बाद रमा देवी ने आजम खां के शब्दों को संसद की कार्यवाही से हटाने का आदेश दिया। जब मामले ने तूल पकड़ा तो आजम खां ने कहा कि अगर उन्होंने कुछ भी ऐसा बोला हो जो सदन की कार्यवाही के लिए गलत हो तो वह इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं। इसके बाद आजम सदन छोड़कर चले गए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.