Move to Jagran APP

नजरबंद फारूक अब्दुल्ला के लिए बेटी साफिया ला रही खाना, बेटे उमर भी हिरासत में

रूक को पांच अगस्त से ही प्रशासन ने एहतियातन उनके घर में नजरबंद रखा हुआ है। उनके पुत्र और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला हिरासत में हैं।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 27 Aug 2019 09:49 AM (IST)Updated: Tue, 27 Aug 2019 09:54 AM (IST)
नजरबंद फारूक अब्दुल्ला के लिए बेटी साफिया ला रही खाना, बेटे उमर भी हिरासत में
नजरबंद फारूक अब्दुल्ला के लिए बेटी साफिया ला रही खाना, बेटे उमर भी हिरासत में

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो।  समय बड़ा बलवान है। यह कब पलट जाए कुछ नहीं कहा जा सकता। यह कहावत जम्मू कश्मीर के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला पर सही बैठती है। कश्मीर की सियासत पर कभी एकछत्र राज करने वाले फारूक के लिए आज उनकी बेटी अपने घर से खाना ला रही है। फारूक को पांच अगस्त से ही प्रशासन ने एहतियातन उनके घर में नजरबंद रखा हुआ है। उनके पुत्र और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला हिरासत में हैं।

loksabha election banner

उमर को हरि निवास में रखा गया है और उन्हें किसी से मिलने की इजाजत नहीं है। गुपकार स्थित अपने निवास पर नजरबंद फारूक के घर कभी नौकरों की फौज हुआ करती थी। खाना पकाने वाले से लेकर उसे मेज पर सजाने की जिम्मेदारी अलग अलग सहायक निभाते थे। अब ऐसा कुछ नहीं है। अधिकांश सहायकों की छुट्टी कर दी गई है। फारूक के लिए खाना बनाने वाला भी कोई नहीं है। यही कारण है कि उनकी बेटी साफिया जो कश्मीर में ही ब्याही गई हैं और श्रीनगर में रहती हैं, रोज अपने पिता के लिए खाना लेकर आती हैं।

फारूक के करीबियों ने बताया कि वह बीमार हैं। उनके खाने को लेकर कई तरह के परहेज हैं। वह बाहर का खाना नहीं खा सकते। इस समय वह अपनों से पूरी तरह कटे हुए हैं। उनसे मिलने वालों पर भी रोक है। ऐसे हालात में सिर्फ उनकी बेटी साफिया ही उनके लिए खाना ला रही है, लेकिन उसे यह खाना अपने पिता को खिलाने से पहले वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों की जांच से गुजारना पड़ता है। यह पूछे जाने पर कि क्या साफिया अपने पिता को खाना खिलाने के लिए घर के भीतर जाती हैं तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। 

ये भी पढ़ें : कश्‍मीर के नौशहरा में बीएसएफ बटालियन हेडक्‍वार्टर में धमाका, एएसआइ व हेड कांस्टेबल घायल

 जम्मू-कश्मीर से जुड़ी बाकी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.