Move to Jagran APP

Hathras Case: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोलीं- CM योगी आदित्यनाथ करेंगे न्याय, राहुल का हाथरस आना सिर्फ राजनीति

Hathras Case News हाथरस कांड में तेज होती राजनीति के बीच केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने कहा कि उन्हेंं यकीन है कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ इस मामले में न्याय करेंगे। उनकी इस मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ फोन पर बात भी हुई है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 03 Oct 2020 01:30 PM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2020 01:36 PM (IST)
Hathras Case: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोलीं- CM योगी आदित्यनाथ करेंगे न्याय, राहुल का हाथरस आना सिर्फ राजनीति
केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी शनिवार को वाराणसी दौरे पर थीं

वाराणसी, जेएनएन। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी शनिवार को वाराणसी दौरे पर थीं। इस दौरान उन्होंने हाथरस में एक दलित बेटी के साथ हुई घटना को बेहद दर्दनाक बताने के साथ ही कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ पीड़ित परिवार के साथ न्याय करेंगे।

loksabha election banner

कांग्रेस नेता राहुल गांधी व प्रियंका के हाथरस आने को लेकर स्मृति ईरानी बोलीं कि उनका हाथरस आना सिर्फ राजनीति है और देश व प्रदेश की जनता खूब समझती है। उनको तो राजस्थान जाकर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की पहल करनी चाहिए, लेकिन वोट की खातिर हाथरस बार-बार आने के प्रयास में हैं।

हाथरस में पीड़िता की मौत के प्रकरण पर विपक्ष महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति इरानी की चुप्पी पर लगातार सवाल उठा रहा था। हाथरस कांड में तेज होती राजनीति के बीच केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने कहा कि उन्हेंं यकीन है कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ इस मामले में न्याय करेंगे। उनकी इस मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ फोन पर बात भी हुई है। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनका हाथरस कूच करना सिर्फ अपनी राजनीति करना है।

स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी राजनीति के लिए हमेशा प्रयासरत रहे हैं लेकिन राष्ट्रनीति में सफल पीएम नरेंद्र मोदी रहे हैं। मुझे लगता है कि स्वतंत्र देश ने जनता कांग्रेस के हथकंडों को भलीभांति समझा है। कोई भी नेता किसी भी विषय में राजनीति करना चाहता है तो मैं उसे रोक नहीं सकती है लेकिन जनता समझती है कि हाथरस में कूच उनकी अपनी राजनीति के लिए है न कि पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए।

स्मृति इरानी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने कल मेरे लिए विशेष टिप्पणी की कि संयुक्त राष्ट्र में मुझे अपने देश के खिलाफ बयान देना चाहिए था। मैं बताना चाहती हूं कि वहां मैं एक मंत्री के नाते नहीं बल्कि भारतीय के रूप में गई थी। कांग्रेस चाहती थी कि मैं अपने देश के खिलाफ बोलूं, मेरे लिए ऐसी कल्पना भी राष्ट्रदोह से कम नहीं। ये विपक्ष की अपनी मर्यादा है। जब से मैंने अमेठी में कूच किया था, मुझे पता था कि जीवन भर उनके निशाने पर रहूंगी।

एसआईटी की रिपोर्ट आने दीजिए

हाथरस कांड पर स्मृति ईरानी ने कहा कि अपनी संवैधानिक मर्यादा के चलते मैं किसी प्रदेश के मामले में दखल नहीं देती, लेकिन मैंने हाथरस कांड पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बात की है। मुख्यमंत्री ने एसआईटी का गठन किया है। प्रारंभिक रिपोर्ट पर एसपी के साथ सीओ तथा अन्य के खिलाफ तो कल ही कार्रवाई हुई है। एसआईटी की रिपोर्ट आने दीजिए। उसके बाद जिन लोगों ने हस्तक्षेप किया या जिन लोगों ने पीड़िता को न्याय न मिल पाए इसकी साजिश की है, उनके खिलाफ योगी आदित्यनाथ सख्त कार्रवाई करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.