Move to Jagran APP

दुबई भागा टेरर फंडिंग का आरोपी हामिद, प्रतिमाह हो रही थी छह करोड़ की अवैध कमाई Gorakhpur News

टेरर फंडिंग का आरोपी हामिद नेपाल से दुबई भाग गया है। पुलिस उसकी संपत्ति को जब्‍त करने की तैैैैैैयारी कर रही है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 27 Jan 2020 09:30 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jan 2020 04:53 PM (IST)
दुबई भागा टेरर फंडिंग का आरोपी हामिद, प्रतिमाह हो रही थी छह करोड़ की अवैध कमाई Gorakhpur News
दुबई भागा टेरर फंडिंग का आरोपी हामिद, प्रतिमाह हो रही थी छह करोड़ की अवैध कमाई Gorakhpur News

बस्ती, एसके सिंह। टेरर फंडिंग के आरोपित बस्ती के हामिद अशरफ की तलाश में पूरे देश की पुलिस और आरपीएफ की टीमें लगी हैं। लगातार छापे और दबिश की कार्रवाई से घबराकर उसने अपना ई टिकट साफ्टवेयर एएनएमएस बंद कर दिया है। इसके नेपाल से दुबई भाग जाने की खबर है। बहरहाल पूरे देश में एएनएमएस साफ्टवेयर के जरिए बीस हजार एजेंट काम कर रहे हैं। हवाला के जरिए हामिद तक प्रतिमाह छह करोड़ पहुंचता है। इस काली कमाई को खपाने के लिए उसने बस्ती,जयपुर,नेपाल से लेकर दुबई तक तक अपना कारोबार फैला रखा है। 

loksabha election banner

गर्लफ्रेंड का नाटक पुराना

आरपीएफ को उलझाने के लिए उसने एक दिन पहले यानी 23 जनवरी को आरपीएफ के डीजी अरुण कुमार को ईमेल भेजा। गर्लफ्रेंड के नाराज होने और शादी टूटने की बात कहकर एक बार फिर से पुरानी कहानी को दोहराया है। वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त अमित प्रकाश मिश्र ने बताया इससे पहले वर्ष 2016 में जब वह सीबीआई की गिरफ्त में आया था तब भी ऐसी ही जानकारी दी थी लेेकिन अब तक न तो उसकी कोई गर्लफ्रेंड सामने आई और न ही शादी होने की बात सामने आ पाई है। 

हामिद का नेटवर्क तोडऩे में जुटी आरपीएफ

आरपीएफ ने ई टिकटिंग के इस गिरोह की कमर तोडऩे के लिए पहली बार बड़े पैमाने पर एक साथ कार्रवाई शुरू की है। सरगना हामिद अशरफ के नेटवर्क को तोड़कर आरपीएफ की टीमें पहले उसे कमजोर करने में लगी है। रेलवे के छह मंडलों में पुलिस के साथ मिलकर आरपीएफ की टीमें हामिद तक पहुंचने में लगी हैं। हामिद अशरफ के ई टिकटिंग नेटवर्क को तोडऩे की शुरूआत दिसंबर 19 में बस्ती से ही शुरू की गई है।

जब्त होगी हामिद की काली कमाई

आरपीएफ के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त अमित प्रकाश मिश्र ने बताया भुवनेश्वर में गुलाम मुस्तफा के पकड़े जाने के बाद हामिद अशरफ का आतंकी कनेक्शन भी सामने आ चुका है। अनधिकृत रेल ई टिकट के कारोबार से अर्जित की गई संपत्तियों को जब्त भी किया जाएगा। इसके लिए कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

पुलिस के हाथ लगा 25 हजार का इनामी अभियुक्त

उधर, बस्ती पुलिस ने 25 हजार रुपये के इनामी अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। उसे कोतवाली क्षेत्र के मूड़घाट चौराहे के पास से गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी एएसपी पंकज ने दी। उन्‍होंने बताया कि प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रामपाल यादव, सिविल लाइन चौकी प्रभारी अभिषेक सिंह व उनकी टीम ने चार मामलों में वांछित इनामी अभियुक्त बजरंगी पुत्र बखेरू निषाद निवासी सेमरा मानापुर, हाल मुकाम लखनडीह थाना जहांगीरगंज जनपद आंबेडकरनगर को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में अभियुक्त ने बताया है कि वह अपने साथियों के साथ जनपद बस्ती में बस, टेंपो, जीप आदि में यात्रा कर यात्रियों का सामान रास्ते में चुरा लेता था। चुराए गए सामान को उसके सहयोगी रखने व बेचने का काम करते थे। चोरी के सामान से जो रकम प्राप्त होता था उसे आपस में बांट लेते थे। उसके अन्य साथी पूर्व में गिरफ्तार हो चुके हैं।

कोतवाली में दर्ज हैं सभी मुकदमे

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अभियुक्त बजरंगी पुत्र बखेरू निषाद पर कुल चार मुकदमें पंजीकृत हैं। सभी कोतवाली बस्ती में वर्ष 2017 में दर्ज किये गए हैं। इनमें सभी मामले चोरी और माल बरामदगी के हैं। पुलिस को इसकी तीन वर्ष से तलाश थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.