Move to Jagran APP

Mahesh Kanodia Passes Away: गुजराती संगीतकार व भाजपा के पूर्व सांसद महेश कनोडिया नहीं रहे, पीएम मोदी ने शोक जताया

Mahesh Kanodia Passes Away गुजराती संगीतकार और पूर्व भाजपा सांसद महेश कनोडिया का रविवार सुबह गांधीनगर में निधन हो गया। वह लंबे समय से अस्वस्थ थे और 83 साल के थे। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने महेश कनोडिया के निधन पर शोक जताया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 04:03 PM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 04:03 PM (IST)
Mahesh Kanodia Passes Away: गुजराती संगीतकार व भाजपा के पूर्व सांसद महेश कनोडिया नहीं रहे, पीएम मोदी ने शोक जताया
गुजराती संगीतकार व भाजपा के पूर्व सांसद महेश कनोडिया नहीं रहे।

अहमदाबाद, एएनआइ। Mahesh Kanodia Passes Away: गुजरात में पाटन लोकसभा सीट से संगीतकार और पूर्व भाजपा सांसद महेश कनोडिया का रविवार सुबह गांधीनगर में निधन हो गया। वह लंबे समय से अस्वस्थ थे और 83 साल के थे। इस बीच, पीएम नरेंद्र मोदी ने महेश कनोडिया के निधन पर शोक जताया है।पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा कि महेश कनोडिया के निधन से अत्यंत दुख हुआ है। वे एक बहुमुखी प्रतिभा संपन्न गायक थे, जिन्हें लोगों का भरपूर प्यार मिला। एक राजनेता के रूप में भी वे गरीबों और पिछड़ों के सशक्तिकरण के लिए समर्पित रहे। हितु कनोडिया से मैंने बात की और उनके परिजनों के प्रति संवेदनाएं प्रकट की।

loksabha election banner

वहीं, गुजराती फिल्मों के सुपरस्टार नरेश कनोडिया कोरोना संक्रमित होकर अस्पताल में उपचार करा रहे हैं। इसी दौरान उनके निधन की अफवाह सोशल मीडिया में जोरदार वायरल हो गई। इसके बाद उनके पुत्र हितु कनोडिया ने इस पर नाराजगी जताते हुए कहा कि हम सबके चहेते कलाकार नरेश कनोडिया स्वस्थ हो रहे हैं। कृपा कर किसी तरह की अफवाह ना फैलाएं। भाजपा के पूर्व विधायक नरेश कनोडिया गुजराती फिल्मों के सुपरस्टार हैं तथा गुजराती में उन्होंने सैकड़ों फिल्में की हैं। उनके पुत्र हितु कनोडिया भी गुजराती फिल्मों के कलाकार हैं तथा भाई महेश कनोडिया भी भाजपा के राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं।

नरेश कनोडिया तीन दिन पहले कोरोना से संक्रमित होने के बाद अहमदाबाद के स्पेशल कोविड-19 हॉस्पिटल यूएन मेहता में भर्ती हुए थे। उनके भर्ती होने के बाद सोशल मीडिया में उनकी फोटो वेंटिलेटर पर बताते हुए उनके निधन की पोस्ट वायरल हो गई। हितु कनोडिया में इसके बाद अपनी एक वीडियो संदेश में बताया कि हम सबके चहेते नरेश कनोडिया के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। हम सब मिलकर यह प्रार्थना करें कि वह स्वस्थ होकर घर लौटे। हितु कनोडिया ने लोगों को नसीहत देते हुए भी कहा कि सोशल मीडिया का दुरुपयोग ना करें, किसी तरह की अफवाह ना फैलाएं। उत्तर गुजरात के एक सामान्य परिवार के नरेश व महेश कनोडिया ने गुजरात के कला जगत व राजनीतिक क्षेत्र में अपनी विशेष पहचान कायम कर ली है। उनके पुत्र हितु कनोडिया भी गुजराती फिल्मों के नामी कलाकार हैं तथा उनकी पुत्रवधू मोना थीबा भी श्रेष्ठ गुजराती कलाकार रही हैं।

इधर, गुजरात में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 1,136 नए मरीज सामने आए और सात संक्रमितों की मौत दर्ज की गई। 1,201 मरीजों को स्‍वस्‍थ पाए जाने पर अस्‍पताल से घर भेज दिया गया। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार, राज्‍य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1,64,121 तक पहुंच चुका है, जिनमें से 1,46,308 मरीज स्‍वस्‍थ हो चुके हैं और 3,670 की मौत हो चुकी है। 14,143 मरीज सक्रिय बताए गए हैं, जिनका कोविड अस्‍पतालों में इलाज चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.