Move to Jagran APP

Goa Election 2022: गोवा सरकार ने 14 फरवरी को राज्य में 'मतदान दिवस' पर की सार्वजनिक अवकाश की घोषणा

गोवा विधानसभा चुनाव 14 फरवरी को होने हैं जिसके तहत राज्य सरकार ने सोमवार 14 फरवरी 2022 को गोवा विधान सभा 2022 के आम चुनावों के लिए पूरे गोवा राज्य में मतदान दिवस के रूप में सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया है।

By Ashisha RajputEdited By: Published: Tue, 08 Feb 2022 09:54 AM (IST)Updated: Tue, 08 Feb 2022 09:54 AM (IST)
Goa Election 2022: गोवा सरकार ने 14 फरवरी को राज्य में 'मतदान दिवस' पर की सार्वजनिक अवकाश की घोषणा
Goa Election 2022: गोवा सरकार ने 14 फरवरी को राज्य में 'मतदान दिवस' पर की सार्वजनिक अवकाश की घोषणा

पणजी, एएनआइ। गोवा विधानसभा चुनाव 14 फरवरी को होने हैं, जबकि मतों की गिनती 10 मार्च को की जाएगी।‌ गोवा की आगामी सत्ता आखिर किसके हाथ में जाएगी, इसका फैसला जनता अपने मतों से करेगी। राज्य में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है। गोवा सरकार ने मतदान दिवस होने के मद्देनजर 14 फरवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है।

loksabha election banner

गोवा सरकार ने जारी की नोटिस

आगामी चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी कमर कस ली है। गोवा के चुनावी मैदान में 14 फरवरी को जंग का आगाज हो जाएगा, जिसका परिणाम 10 मार्च को सबके सामने होगा। जनता के फैसले की घड़ी 14 फरवरी को होगी, जिसके लिए गोवा सरकार ने एक नोटिस जारी किया है, जिसमें कहा गया, 'राज्य सरकार ने सोमवार, 14 फरवरी 2022 (माघ 25, शक 1943) को गोवा विधान सभा, 2022 के आम चुनावों के लिए पूरे गोवा राज्य में 'मतदान दिवस' को 'सार्वजनिक अवकाश' के रूप में घोषित किया।'

इसके अलावा, राज्य सरकार ने यह भी निर्देश दिया है कि सभी सरकारी/निजी प्रतिष्ठानों के लिए सार्वजनिक अवकाश सवैतनिक यानी कि 'पेड हालिडे' अवकाश होना चाहिए, जिसमें किसी तरह की कोई भी कटौती नहीं होगी।

गोवा विधानसभा चुनाव 2022

गोवा विधानसभा चुनाव 2022 के लिए सभी राजनीतिक दलों के बड़े-छोटे नेताओं ने जमकर प्रचार-प्रसार किया। चुनावी मैदान में विरोधी पार्टियों के संग जबानी जंग के साथ-साथ ढेरों चुनावी वादे किए गए हैं। गोवा की सत्ता पर किसका राज होगा, यह फैसला लेने के लिए जनता को अपने अधिकार का प्रयोग करने की घड़ी 14 फरवरी को आ गई है। अब देखना यह होगा कि मतदान दिवस पर गोवा की जनता किसे स्वीकृति है और किसे नकारती है, बरहाल इसका फैसला 10 मार्च को सबके सामने होगा होगा।

आपको बता दें कि इस साल गोवा में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कुल 332 उम्मीदवार मैदान में हैं, जबकि इस वर्ष गोवा विधानसभा चुनाव के लिए प्राप्त कुल नामांकन 587 थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.