Move to Jagran APP

Fight Against Corona in UP: CM योगी आदित्यनाथ की लखनऊ व कानपुर के साथ मेरठ पर नजर, विशेष रणनीति बनाने के निर्देश

Fight Against Corona in UPसीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम-11 के साथ आज कोरोना संक्रमण अनलॉक- 4.0 के साथ विकास कार्य को लेकर समीक्षा की। उन्होंने मुख्य सचिव आरके तिवारी को निर्देश दिया कि माइक्रो कन्टेनमेन्ट जोन टेस्टिंग और सर्विलांस के सम्बन्ध में निरन्तर फीडबैक लेते हुए उचित कार्रवाई करें।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 28 Sep 2020 07:37 PM (IST)Updated: Mon, 28 Sep 2020 07:46 PM (IST)
Fight Against Corona in UP: CM योगी आदित्यनाथ की लखनऊ व कानपुर के साथ मेरठ पर नजर, विशेष रणनीति बनाने के निर्देश
सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम-11 के साथ सरकारी आवास पर कोरोना, अनलॉक- 4.0 व विकास कार्य को लेकर समीक्षा की।

लखनऊ, जेएनएन। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रसार पर अंकुश लगाने को गंभीर प्रयास कर रहे सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपनी टीम को विशेष रणनीति बनाने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने राजधानी लखनऊ के साथ ही कानपुर व मेरठ में बढ़ते पॉजिटिव केस को लेकर जिलों के साथ शासन के अधिकारियों को बेहद सक्रिय रहने का निर्देश दिया है।

loksabha election banner

सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम-11 के साथ सरकारी आवास पर आज कोरोना संक्रमण, अनलॉक- 4.0 के साथ विकास कार्य को लेकर समीक्षा की। उन्होंने मुख्य सचिव आरके तिवारी को निर्देश दिया कि माइक्रो कन्टेनमेन्ट जोन, टेस्टिंग और सर्विलांस के सम्बन्ध में निरन्तर फीडबैक लेते हुए उचित कार्रवाई करें। कोविड की रोकथाम के लिए लखनऊ, कानपुर नगर व मेरठ के लिए विशेष रणनीति बनाई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि टेस्टिंग और सॢवलांस जितना सुदृढ़ होगा, कोरोना के प्रसार को रोकने में उतनी ही अधिक सफलता मिलेगी।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर को नियंत्रित करने में सफलता मिली है। पिछले एक सप्ताह में सक्रिय कोरोना के मामलों की संख्या में काफी कमी आई है, यह एक अच्छा संकेत है। यह दर्शाता है राज्य सरकार की कोविड-19 के प्रति अपनाई गई रणनीति कारगर रही है। कोविड-19 नियंत्रण सम्बन्धी कार्य सक्रियता के साथ निरन्तर जारी रखें जाएं। उन्होंने फोकस्ड टेस्टिंग करने पर बल देते हुए कहा कि कोविड बेड्स की संख्या में बढ़ोतरी सुनिश्चित की जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा आगामी त्योहारों के दृष्टिगत कोविड-19 के सम्बन्ध में पूरी सतर्कता व बचाव के उपाय अपनाते हुए कार्य संचालित करें। महत्वपूर्ण चौराहों व स्थानों पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से कोविड-19 के सम्बन्ध में जागरूकता फैलाने का काम प्रभावी रूप से किया जाए। निगरानी समितियों को कार्यशील रखा जाए। कोविड हेल्प डेस्क सभी अस्पतालों, औद्योगिक इकाइयों, सरकारी कार्यालयों में निरन्तर कार्यशील रहें। प्रत्येक जनपद में इंटीग्रेटेड कमांड एण्ड कंट्रोल सेन्टर को सुदृढ़ करते हुए, उन्हेंं प्रभावी ढंग से संचालित किया जाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.