फेसबुक ने हटाया आशुतोष राणा का शिव तांडव वाला वीडियो, विजयवर्गीय ने कहा- धार्मिक भावनाओं का अपमान

कवि आशुतोष राणा द्वारा गाए गए शिव तांडव स्तोत्र पर एकतरफा कार्रवाई करते हुए फेसबुक ने डिलीट कर दिया है। शिव तांडव स्तोत्र को सीधे और सरल भाषा में प्रख्यात कवि आलोक श्रीवास्तव ने अनुवादित किया था जिसे एक्टर ने अपनी आवाज दी थी।

Sanjeev TiwariPublish: Thu, 03 Mar 2022 11:48 AM (IST)Updated: Thu, 03 Mar 2022 11:48 AM (IST)
फेसबुक ने हटाया आशुतोष राणा का शिव तांडव वाला वीडियो, विजयवर्गीय ने कहा- धार्मिक भावनाओं का अपमान

भोपाल, एजेंसी। प्रसिद्ध बॉलीवुड एक्टर और कवि आशुतोष राणा द्वारा गाए गए शिव तांडव स्तोत्र पर एकतरफा कार्रवाई करते हुए फेसबुक ने डिलीट कर दिया है। शिव तांडव स्तोत्र को सीधे और सरल भाषा में प्रख्यात कवि आलोक श्रीवास्तव ने अनुवादित किया था, जिसे एक्टर ने अपनी आवाज दी थी। अब फेसबुक की इस कार्रवाई से वो परेशान हो गए हैं। इस वीडियो को 30,000 से अधिक लोग शेयर कर चुके थे और 59,000 लोगों ने इसे लाइक भी किया था। आशुतोष राणा ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि चकित हूं फेसबुक ने मेरा शिव तांडव वाला वीडियो मेरी फेसबुक टाइमलाइन से हटा दिया है। मेटा इंडिया ने ऐसा क्यों किया? ना उसमें कॉपीराइट का इश्यू है, ना वायलेशन का मामला है और ना ही वो फेसबुक के नियमों के विरुद्ध था।

इस मामले में भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने सोशल मीडिया एप कू पर लिखा कि निसंदेह ये चकित करने वाली ही बात है कि मेटा ने भगवान् शिव को समर्पित शिव तांडव स्त्रोत के हिंदी रूपांतरण को आशुतोष राना जी की फेसबुक वॉल से हटा दिया जिसे उन्होंने कल पोस्ट किया था। क्या इसे फेसबुक द्वारा सनातनी धार्मिक भावनाओं का अपमान माना जाना चाहिए?

Koo App

निसंदेह ये चकित करने वाली ही बात है कि #Meta ने भगवान् शिव को समर्पित शिव तांडव स्त्रोत के हिंदी रूपांतरण को आशुतोष राना जी की #Facebook वॉल से हटा दिया जिसे उन्होंने कल पोस्ट किया था। क्या इसे फेसबुक द्वारा सनातनी धार्मिक भावनाओं का अपमान माना जाना चाहिए? #metaindia

- Kailash Vijayvargiya (@KailashOnline) 2 Mar 2022

वहीं अब आशुतोष राणा ने जानकारी दी है कि ये वीडियो उनकी टाइमलाइन पर फिर से वापस आ गया है। इसकी जानकारी देते हुए उन्‍होंने कहा कि महादेव की स्तुति वाली मेरी पोस्ट जिसे फेसबुक ने हटा दिया था उसे फिर से मेरी टाइम्लायन पर रिवाइव कर दिया है। यह आप मित्रों,स्नेहियों,शिवानुरागियों के प्रभाव,दबाव,आस्था के कारण ही संभव हो सका,अभिभूत हूं। हृदय से आप सभी का धन्यवाद..सादर प्रणाम, हर हर महादेव।

Edited By Sanjeev Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept