Move to Jagran APP

सपना चौधरी पर दिग्विजय चौटाला ने फिर की आपत्तिजनक टिप्पणी, कह दी यह बात...

दिग्विजय सिंह चौटाला ने एक बार फिर डांसर सपना चौधरी पर विवादित बयान दिया है। वायरल वीडियो में दिग्विजय चौटाला सपना चौधरी पर टिप्पणी करते नजर आ रहे हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 23 Jul 2019 04:00 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jul 2019 01:03 PM (IST)
सपना चौधरी पर दिग्विजय चौटाला ने फिर की आपत्तिजनक टिप्पणी, कह दी यह बात...
सपना चौधरी पर दिग्विजय चौटाला ने फिर की आपत्तिजनक टिप्पणी, कह दी यह बात...

जेएनएन, अंबाला। इंडियन नेशनल स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन (इनसो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने एक बार फिर डांसर सपना चौधरी पर विवादित बयान दिया है। उन्होंने यह बयान अंबाला शहर के एक निजी पैलेस में आयोजित कार्यक्रम में दिया।

loksabha election banner

दिग्विजय चौटाला से जब महिला आयोग द्वारा मांगे गए स्पष्टीकरण के मामले में सवाल पूछा गया तो चौटाला ने कहा, "सपना चौधरी या किसी महिला से मुझे कोई तकलीफ नहीं है। मैं हर महिला, सपना चौधरी का भी सम्मान करता हूं। मुझे दिक्कत है तो उनकी उस कला से, आर्ट से। उनकी जो कला है वह वल्गर है। वो आर्ट मेरी नजरों में वल्गर (अशिष्ट) है। यह मेरा व्यक्तिगत विचार है।"

उन्होंने कहा, "अब मुझे बीजेपी वालों से पूछकर सांस लेने की इजाजत थोड़ी लेनी पड़ेगी। हालात जरूर ऐसे देश में बन रहे हैं कि बीजेपी के खिलाफ बोलने वाले जेलों में डाल दिए जाते हैं। मुझे लगता है कि जो उनकी कला है उस कला से राजनीति के अंदर वह आइडियल बने उससे राजनीति का बेड़ा गर्क होगा। दिग्विजय यहीं नहीं रूके और बोले कि मैं आज भी कह रहा हूं और यही बात महिला आयोग को भी कहूंगा।"

दिग्विजय ने कहा, " मैंने किसी को गाली नहीं दी, मैंने किसी पर आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं की। राजनीति में Right to speak और Right to speak का अधिकार है। यह बाबा साहिब अंबेडकर का देश है।" इससे पहले दिग्विजय चौटाला ने अंबाला शहर के इसी निजी पैलेस में कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया। ऐसे में अब देखना यह होगा कि महिला आयोग दिग्विजय के इस बयान पर कैसा रुख अपनाता है।

बता दें, दिग्विजय चौटाला ने कुछ दिन पूर्व भी सपना चौधरी पर बयान दिया था। सपना हाल ही में भाजपा में शामिल हुईं हैं। सपना के बारे में टिप्‍पणी के लिए महिला आयोग ने दिग्विजय को नोटिस जारी किया था।दिग्विजय ने कथित तौर पर कहा था कि सपना अब ठुमके लगाकर भाजपा को वोट दिलाएगी। इसके बाद महिला आयोग ने संज्ञान लेते हुए दिग्विजय चौटाला को महिला अपमान का नोटिस किया।

हरियाणा राज्य महिला आयोग की वाइस चेयरपर्सन प्रीति भारद्वाज ने कहा था कि दिग्विजय को नोटिस जारी कर पूरे मामले में तीन दिन दिन में स्पष्टीकरण देने को कहा गया है। प्रीति भारद्वाज ने कहा इस तरह का बयान देकर दिग्विजय चौटाला ने महिलाओं के सम्मान को ठेस पहुंचाई है। आयोग ने नोटिस में स्पष्ट किया है कि यदि दिग्विजय चौटाला ने जवाब नहीं दिया तो पूरे मामले में एकतरफा कार्रवाई की जाएगी।

 

प्रीति भारद्वाज ने कहा कि कोई भी राजनेता या आम व्यक्ति अगर किसी भी महिला व उसके काम को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करेगा तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। जानकारों का कहना है कि डांसर सपना चौधरी को लेकर पहले भी कई पार्टियों के नेताओं के अमर्यादित बयान आते रहे हैं, लेकिन यह पहला मौका है कि महिला आयोग ने यह कदम उठाया है।

यह दिया था सपना ने जवाब

पहले दिए बयान पर सपना चौधरी ने दिग्विजय चौटाला पर पलटवार किया था। उन्‍होंने कहा, यह मेरा प्रोफेशन है और रोजी-रोटी के लिए मेहनत करना कोई गलत बात नहीं। जो पार्टी खुद डूब रही है, वह दूसरे के बारे में क्या बात करेगी? जहां तक मेरे प्रोफेशन की बात है तो मैं अपने प्रोफेशन को कभी गलत नहीं मानती। गलत तो ऐसे लोगों की सोच है।

चोपड़ा ने भी की थी टिप्पणी

करीब एक साल पहले सपना चौधरी के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा चली थी तो भाजपा के पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा ने उन्हें ठुमके वाली करार देकर विवाद खड़ा कर दिया था। 

विवादों से सपना का पुराना नाता, खा लिया था जहर

पिछले साल मार्च में सपना चौधरी पर फिल्माए गए फिल्म 'वीरे की वेडिंग' के गाने 'हट जा ताऊ' को लेकर खूब विवाद हुआ। हरियाणवी गायक विकास कुमार ने कॉपीराइट के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए सपना चौधरी समेत फिल्म की पूरी स्टारकास्ट को सात करोड़ का लीगल नोटिस थमा दिया। इससे पहले फरवरी 2016 में गुरुग्राम के चक्करपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में सपना चौधरी की रागिनी 'बिगड़ग्या' दलितों के खिलाफ जातिसूचक शब्द बोले जाने पर एफआइआर दर्ज करा दी गई।

बाद में सोशल मीडिया पर भद्दे कमेंट्स का दौर शुरू होने पर सपना द्वारा जहर खाकर जान देने चर्चाएं चली थीं। हालांकि, बाद में इसे गलत करार दिया था। एक निजी टीवी के रियलिटी शो 'बिग बॉस' में सपना ने अर्शी खान के एक स्कैंडल के बारे में टिप्पणी कर दी। मामले में अर्शी की ओर से एफआइआर भी कराई गई है। बिग बॉस के ही घर में सपना ने अर्शी और एक अन्‍य प्रतियोगी आकाश पर चप्पल उठा दी थी, जिस पर खूब हंगामा हुआ था।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.