Move to Jagran APP

COVID-19 LockDown 3.0: BSP मुखिया मायावती का आरोप, कोरोना के कहर में भी सरकार अमीरों पर मेहरबान

COVID-19 LockDown 3.0 मायावती ने कहा कि इस संकट काल में भी राज्य सरकारें गलत व्यवहार कर रही है। क्वॉरंटाइन सेंटर में रहने के साथ ही खाने की व्यवस्था नहीं की गई है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 08 May 2020 02:14 PM (IST)Updated: Fri, 08 May 2020 02:19 PM (IST)
COVID-19 LockDown 3.0: BSP मुखिया मायावती का आरोप, कोरोना के कहर में भी सरकार अमीरों पर मेहरबान
COVID-19 LockDown 3.0: BSP मुखिया मायावती का आरोप, कोरोना के कहर में भी सरकार अमीरों पर मेहरबान

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण के दौरान में लगातार सक्रिय बहुजन समाज पार्टी की मुखिया ने केंद्र के साथ राज्य सरकारों पर जोरदार हमला बोला है। मायावती ने कहा है कि बड़े संकट की इस घड़ी में भी सरकार अमीरों के साथ खड़ी दिख रही है।

loksabha election banner

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा कि कोरोना वायरस से दुनिया के साथ हम भी त्रस्त हैं। हमारा देश भी कोरोना के कहर से काफी पीडि़त है। अभी इसका कोई निदान न होते देख जनता काफी दुखी है। इनमें भी गरीब तथा मजदूर सबसे ज्यादा दुखी हैं। इनको तो आगे का कोई रास्ता भी नहीं दिख रहा है। अब गरीबों को रोजी-रोटी नहीं मिल रही है। इसके साथ ही प्रवासी लोग बहुत परेशान हैं।

मायावती ने कहा कि इस संकट काल में भी राज्य सरकारें गलत व्यवहार कर रही है। क्वॉरंटाइन सेंटर में रहने के साथ ही खाने की व्यवस्था नहीं की गई है। केंद्र के साथ राज्य सरकारें भी हर जगह पर पूंजीवादी समर्थक रवैया अपना रही हैं।

उन्होंने कहा कि आज महाराष्ट्र के औरंगाबाद में 19 प्रवासी मजदूरों की मौत की घटना बेहद दुखद है। यह काफी विचलित करने वाली घटना है। मायावती ने कहा कि इन सभी को जब कोई रास्ता नहीं दिखा तो रेल की पटरी पकड़कर अपने घर जा रहे थे। रास्ते में इनको कहीं पर भी रोका नहीं गया। यह तो बड़ी लापरवाही है। इस घटना से मैं और पार्टी बहुत दुखी है। औरंगाबाद की यह घटना सरकारों की लापरवाही का बड़ा नतीजा है। मायावती ने कहा कि केंद्र के साथ ही राज्य सरकार इस घटना को गंभीरता से ले। सरकार किस दिन काम आएगी।

मायावती ने कहा कि सरकार का काम है कि प्रवासी मजदूरों को मुफ्त घर पहुंचाएं। मजदूरों से अमानवीय व्यवहार न करें। मजदूरों से क्रूरता से किराया ले रहे। केंद्र के साथ ही राज्य सरकारें भी अमीरों के लिए दयावान सरकार बनी हैं। सरकारें अमीरों के बच्चों के लिए मेहरबान हैं। अमीरों को लाने के लिए सरकार विदेश में हवाई जहाज भेज रही हैं।

मायावती ने कहा कि हमको पता चला है कि कई प्रदेशों में फैक्ट्री वालों ने मजदूरों को निकाल दिया। इसके बाद वह बेकार होने के कारण पैदल ही घरों की ओर चल पड़े हैं। सिर्फ उनसे अनुरोध करने से काम नहीं चलेगा, जहां की कोई गरीब या मजदूर हाई-वे पर पैदल चलता दिखे, उसको वहीं पर रोका जाए और खाने-पीने के साथ ही घर तक पहुंचाने का इंतजाम किया जाए। उन्होंने कहा कि किसी भी सरकार को गरीब-मजदूर नजर नहीं आ रहे हैं। मेरा मानना है कि लॉकडाउन की घोषणा करने से पहले सभी को कुछ समय देना चाहिए था। जिससे कि लोग अपने साधनों से अपने घरों तक पहुंच सकते थे। यहां तो कुछ घंटों में लॉकडाउन शुरू हो गया। जिससे किसी को भी व्यवस्थित होने के लिए समय नहीं मिला।

मायावती ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा। मायावती ने कहा कि केजरीवाल ने गरीबों को खाना नहीं खिलाया। केजरीवाल तो लगातार सिर्फ मीडिया में बोल रहे हैं। इस संकट की घड़ी में भी गरीब तथा मजदूरों के लिए उनका काम कहीं दिख नहीं रहा है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.