Move to Jagran APP

COVID-19 in UP : सपा MLC एसआरएस यादव का कोरोना संक्रमण से निधन, यूपी में 6743 नए केस मिले

Death Due To COVID-19 in UP एसआरएस यादव पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के साथ ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के सबसे करीबी लोगों में शामिल थे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 10:16 AM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 06:51 PM (IST)
COVID-19 in UP : सपा MLC एसआरएस यादव का कोरोना संक्रमण से निधन, यूपी में 6743 नए केस मिले
COVID-19 in UP : सपा MLC एसआरएस यादव का कोरोना संक्रमण से निधन, यूपी में 6743 नए केस मिले

लखनऊ, जेएनएन। समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी तथा समाजवादी पार्टी के मजबूत स्तम्भ एसआरएस यादव का कोरोना वायरस संक्रमण के कारण निधन हो गया। समाजवादी पार्टी से विधान परिषद सदस्य पार्टी के बृहद संगठन के प्रणेता एसआरएस यादव का संजय गांधी पीजीआइ के कोविड राजधानी अस्पताल में इलाज चल रहा था। वहीं यूपी में 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 6743 नए मामले सामने आए हैं। एक्टिव मामलों की कुल संख्या 63,256 है। जो लोग पूरी तरह ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं उनकी संख्या 2,11,170 हो गई है। 

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके लोगों की कुल संख्या 2,78,473 पहुंच गई है। प्रदेश में एक्टिव मामलों की कुल संख्या 63,256 है जिनमें से 33,386 लोग होम आइसोलेशन में हैं। अब तक 1,31,977 लोगों ने होम आइसोलेशन का विकल्प लिया है, जिसमें से 98,591 का होम आइसोलेशन की अवधि समाप्त हो चुकी है।

एसआरएस यादव पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के साथ ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के सबसे करीबी लोगों में शामिल थे। एसआरएस यादव समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और सलाहकारों में शुमार थे। वह इतने अनुभवी थे कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के साथ ही साथ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ भी काम कर रहे थे। समाजवादी पार्टी के कार्यालय की कमान भी एसआरएस यादव ही संभालते थे।

मुलायम सिंह यादव के साथ अखिलेश यादव तथा पार्टी के अन्य नेताओं ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। यादव कोरोना संक्रमित होने के बाद पीजीआई के कोविड वार्ड में भर्ती हुए थे। उन्होंने सोमवार की देर रात आखिरी सांस ली। उन्नाव निवासी एसआरएस यादव पहले कोऑपरेटिव बैंक में नौकरी करते थे। उसी दौरान वो मुलायम सिंह यादव के संपर्क में आए। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और सलाहकारों में से एक एसआरएस यादव पहले उन्नाव में कोऑपरेटिव बैंक में नौकरी करते थे। उसी दौरान वह मुलायम सिंह यादव के संपर्क में आए। मुलायम सिंह यादव 1989 में जब पहली बार मुख्यमंत्री बने तो उन्होंने एसआरएस को अपना ओएसडी (विशेष कार्याधिकारी) बनाया था।

एसआरएस यादव के निधन पर झुका सपा का झंडा : मुलायम परिवार के करीबी समाजवादी पार्टी के कार्यालय प्रभारी एमएलसी एसआरएस यादव के निधन पर मंगलवार को पार्टी का झंडा झुकाया गया। प्रदेश कार्यालय समेत जिला दफ्तरों में श्रद्धांजलि सभाएं आयोजित करके जमुना प्रसाद बोस को भी याद किया गया। पार्टी मुख्यालय में आयोजित शोकसभा में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एसआरएस यादव के चित्र पर पुष्प अर्पित करने के बाद कोरोना संक्रमण से यादव के निधन से प्रदेश ने एक समर्पित समाजवादी खो दिया। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, इंद्रजीत सरोज, वीरेंद्र यादव, राकेश प्रताप सिंह, रामसुंदर दास निषाद, राजपाल कश्यप, सुनील सिंह साजन, रमेश प्रजापति, एसके राय, अरविंद गिरी व बनवारी लाल कंछल आदि मौजूद थे। मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि सभी जिला कार्यालयों में सुरक्षित शारीरिक दूरी बनाए रखकर श्रद्धांजलि सभाएं आयोजित की गयी। जिनमें एसआरएस यादव के साथ जमुना प्रसाद बोस को भी याद किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.