Move to Jagran APP

COVID-19 in UP: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण पर BSP मुखिया मायावती के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा चिंतित

COVID-19 in UP सोशल मीडिया पर प्रियंका गांधी की तरह ही बेहद सक्रिय बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट किया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 12:01 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 12:07 PM (IST)
COVID-19 in UP: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण पर BSP मुखिया मायावती के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा चिंतित
COVID-19 in UP: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण पर BSP मुखिया मायावती के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा चिंतित

लखनऊ, जेएनएन। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ते प्रसार पर बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती के साथ कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की काफी चिंतित हैं। मायावती ने इसको लेकर एक ट्वीट किया है जबकि कांग्रेस नेता से सीएम योगी आदित्यनाथ को पेज का एक पत्र भेजा है।

loksabha election banner

सोशल मीडिया पर प्रियंका गांधी की तरह ही बेहद सक्रिय बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट किया है। मायावती ने लिखा है कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी के दिन-प्रतिदिन बढ़ने से यहां की जनता जिस प्रकार से काफी चिन्तित व त्रस्त है, उसके मद्देनजर कोरोना टेस्टिंग, अस्पतालों में सुविधा व कोविड केन्द्रों की साफ-सफाई आदि पर सरकार तुरन्त उचित ध्यान दे। सरकार शीघ्र ही इस पर अमल करे, बीएसपी की यह मांग है।

कांग्रेस महासचिव तथा उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को राज्य में कोरोना वायरस से मरीजों की बढ़ती संख्या पर पत्र लिखा है। दो पन्नों के इस पत्र में उन्होंने लिखा कि राज्य में गुरुवार को 2500 मामले सामने आए हैं। यहां पर नए मरीजों की संख्या में बाढ़ सी आई है। महानगरों के अलावा गांव भी इससे अछूते नहीं है। आपकी सरकार ने 'नो टेस्ट, नो कोरोना' की पॉलिसी अपना रखी है। जिससे स्थिति विस्फोटक हो गई है। जब तक पारदर्शी तरीका नहीं अपनाया जाएगा, लड़ाई अधूरी रहेगी और हालात और भयावह होती जाएगी।

उन्होंने कहा कि अस्पतालों की हालत बहुत ही खराब है। लोग इस कोरोना से कम व्यवस्था से डर रहे हैं। इसी कारण लोग टेस्ट कराने के लिए नहीं आ रहे हैं। यह सरकार के लिए असफलता है। कोरोना का डर दिखाकर भ्रष्टाचार हो रहा है जिस पर लगाम न लगाई गई तो हालात विपदा में बदल जाएंगे।

कांग्रेस नेता ने कहा कि आपकी सरकार की ओर से दावा किया गया कि डेढ़ लाख बेड की व्यवस्था कर ली गई है लेकिन 20 हजार मरीज आने के बाद ही अफरातफरी मच गई है। उन्होंने सवाल किया कि अगर अस्पतालों में अगर भीड़ है तो यूपी सरकार महाराष्ट्र और दिल्ली की तरह अस्थाई अस्पताल क्यों नहीं बना रही है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनारस के सांसद हैं, रक्षामंत्री लखनऊ से सांसद हैं और कई मंत्री उत्तर प्रदेश के हैं तो फिर वाराणसी, लखनऊ और आगरा जैसे शहरों में अस्थाई अस्पताल क्यों नहीं खोले जा सकते हैं। इसके साथ ही प्रियंका गांधी ने होम आइसोलेशन पर भी योगी आदित्यनाथ सरकार को सलाह देते हुए कहा इसे आनन-फानन में लागू नहीं किया जा सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.