Move to Jagran APP

Bihar Assembly Elections 2020 : बिहार क्रांति वर्चुअल महासम्मेलन में सरकार पर हमलावर रहे कांग्रेसी

Bihar Assembly Elections 2020 मंगलवार को कांग्रेस के बिहार क्रांति वर्चुअल महासम्मेलन के दूसरे दिन सीतामढ़ी व शिवहर जिले में रैलियां हो रही हैं।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 01:54 PM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 02:27 PM (IST)
Bihar Assembly Elections 2020 : बिहार क्रांति वर्चुअल महासम्मेलन में सरकार पर हमलावर रहे कांग्रेसी
Bihar Assembly Elections 2020 : बिहार क्रांति वर्चुअल महासम्मेलन में सरकार पर हमलावर रहे कांग्रेसी

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। चुनाव आयोग की ओर से तय समय पर पर बिहार विधानसभा चुनाव कराने की घोषणा के बाद से राजनीतिक दलों ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। सत्ता पक्ष के साथ-साथ विपक्षी पार्टियां भी पूरी ताकत से चुनाव प्रचार में जुट गई हैं। इसी क्रम में मंगलवार को कांग्रेस के बिहार क्रांति वर्चुअल महासम्मेलन के दूसरे दिन सीतामढ़ी व शिवहर जिले में रैलियां हो रही हैं। आज के आयोजन का आगाज पार्टी के बिहार प्रभारी सचिव अजय कपूर ने किया। इस दौरान अन्य नेता भी मौजूद रहे। अपने संबोधन के दौरान नेताओं ने सरकार को निशाना बनाया। केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए नेताओं ने कोरोना काल की परेशानियों के लिए सरकार की लापरवाही को जिम्मेदार बताया।  

loksabha election banner

कांग्रेस आलाकमान के निर्देशानुसार मंगलवार को वर्चुअल रैली की गई। इसकी सफलता के लिए तमाम प्रयास किए गए थे। मुख्यालय स्थित जिला कार्यालय के वाह्य भाग में बाजाप्ता मंच बनाए गए थे जहां जिले के नए एवं पुराने खांटी कांग्रेसी नेताओं की मौजूदगी दिखी। इसके अलावा विभिन्न प्रखंड मुख्यालयों सहित 15 चिन्हित स्थानों पर विशेष इंतजाम के तहत एलसीडी  लगे दिखे। जहां न सिर्फ पार्टी के लोग वरन अन्य ग्रामीणों में भी इस अनोखी रैली के प्रति उत्सुकता रही। 

  रैली के दौरान बतौर वक्ता शीर्ष नेताओं ने मौजूदा एनडीए सरकार की नाकामियों को गिनाते हुए बिहार के सीएम नीतीश कुमार को मौकापरस्त करार दिया। वहीं विकास कार्यों को लेकर कहा कि देश को समृद्धि प्रदान करने में कांग्रेस और यूपीए सरकार की अहम भूमिका है। हमलोगों ने जो दशा और दिशा तय की थी उसी के ऊपर अपना ठप्पा लगा रहे। देश की जनता समझदार हो चुकी है। छल और झूठे आश्वासन की राजनीति का अब समापन होगा। 

कार्यकर्ताओं को जनता के बीच जाने के टास्क दिए गए। उन्हें सच्चाई से रुबरु कराने और उनकी समस्याओं के समाधान में सहयोगी बनने का निर्देश दिया गया। 

जिलाध्यक्ष मो. असद एवं प्रवक्ता मुकेश कुमार सिंह ने स्थानीय ज्वलंत मुद्दों को रखा। चिर प्रतीक्षित रेलखंड निर्माण की भी मांग दोहराई। वहीं भरोसा जताया कि इसकी शुरुआत कांग्रेस काल में हुई थी अंजाम तक  यूपीए सरकार ही पहुंचाएगी। स्थानीय कांग्रेसियों ने आगामी विधानसभा चुनाव में शिवहर से प्रत्याशी दिए जाने की पुरजोर मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.