Move to Jagran APP

Rajasthan Politics: कांग्रेस प्रभारी अजय माकन का राजस्थान दौरा, सबसे लेंगे फीडबैक

राजस्थान कांग्रेस प्रभारी बनने के बाद 30 अगस्त को पहली बार प्रदेश के दौरे पर आएंगे अजय माकन सबसे लेंगे फीडबैक

By Preeti jhaEdited By: Published: Sun, 30 Aug 2020 08:18 AM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2020 08:21 AM (IST)
Rajasthan Politics: कांग्रेस प्रभारी अजय माकन का राजस्थान दौरा, सबसे लेंगे फीडबैक
Rajasthan Politics: कांग्रेस प्रभारी अजय माकन का राजस्थान दौरा, सबसे लेंगे फीडबैक

जयपुर, एजेंसी।  राजस्थान में कांग्रेस के नए प्रदेश प्रभारी अजय माकन राजस्थान दौरे पर आ रहे हैं और वह रविवार शाम को जयपुर पहुंचेंगे। राजस्थान में गहलोत-पायलट विवाद के बाद पहली बार ये किसी बड़े नेता का दौरा है।प्रदेश के कांग्रेस के नव नियुक्त प्रदेश प्रभारी अजय माकन 30 अगस्त से प्रस्तावित दौरे का फाइनल रोडमैप प्रदेश कांग्रेस की ओर से आज जारी किया जाएगा।

prime article banner

राजस्थान में एक महीने से भी ज्यादा समय तक चले सियासी संग्राम के बाद अब कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश प्रभारी अजय माकन आज प्रदेश के दौरे पर आने वाले हैं। जानकारी के अनुसार, अजय माकन 30 अगस्त को राजस्थान दौरे पर आ रहे हैं और वह रविवार शाम को जयपुर पहुंचेंगे। बता दें कि राज्य में करीब एक महीने तक सियासी संकट छाया रहा था, मगर शीर्ष नेतृत्व के दखल देने के बाद मामला ठीक हुआ था।

बता दें कि अपने दौरे के दौरान अजय माकन पहले चरण में दो संभाग के नेताओं से मुलाकात करेंगे। जबकि अगले चरण में बाकी 5 संभाग के नेताओं से मिलेंगे। माकन 31 अगस्त को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलेंगे। इसी दिन पीसीसी में मंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करके फीडबैक लेंगे। माकन कांग्रेस के घोषणा-पत्र के क्रियान्वयन को लेकर भी पार्टी नेताओं से फीडबैक लेंगे। नेताओं से मिले फीडबैक के आधार पर ही प्रदेश कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा।

दौरे के दौरान कार्यक्रम

एक सितंबर को माकन जयपुर संभाग के प्रमुख नेताओं, विधायक उम्मीदवारों और विधायकों से मुलाकात करेंगे।दो सितंबर को माकन अजमेर दौरे पर रहेंगे। यहां वे संभाग के सभी जिलों के विधायकों और नेताओं से मुलाकात करेंगे। दौरे के दौरान माकन के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और राजस्थान कांग्रेस के सह प्रभारी विवेक बंसल और तरुण कुमार साथ में रहेंगे।अजय माकन के दौर के पहले फेज में दो संभागों के बाद बचे हुए पांच संभागों के नेताओं से बाद में चर्चा की जायेगी।

माकन संभागवार फीडबैक में जिलों के कांग्रेस नेताओं का मन टटोलेंगे। सत्ता संगठन में होने वाली नियुक्तियों में उनका यह जमीनी फीडबैक प्रमुख आधार होगा। माकन नेताओं से चर्चा करके जमीनी स्थिति और रुझान भी समझना चाहते हैं।

बता दें कि राजस्थान कांग्रेस में करीब एक महीने से ज्यादा समय तक सीएम अशोक गहलोत और पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट में जमकर सियासी संग्राम हुआ था, जिसमें पायलट की पार्टी और संगठन की बगावत के चलते उन्हें पीसीसी चीफ और डिप्टी सीएम के पद से हटा दिया गया था। साथ ही प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे की भी छुट्टी कर दी गई थी। उसके बाद गोविंद सिंह डोटासरा को पीसीसी चीफ नियुक्त किया गया और अजय माकन को प्रदेश कांग्रेस का नया प्रभारी बनाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.