Move to Jagran APP

महिला संबंधी अपराधों पर सीएम योगी सख्त, शिकायतों की निगरानी के लिए हर जिले में होंगे नोडल अफसर

उन्नाव कांड को लेकर सरकार ने बेहद गंभीर रुख अपनाया है। सीएम योगी ने वूमेन पावर लाइन-1090 को और प्रभावशाली बनाने की बात भी कही।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 12:57 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 12:57 PM (IST)
महिला संबंधी अपराधों पर सीएम योगी सख्त, शिकायतों की निगरानी के लिए हर जिले में होंगे नोडल अफसर
महिला संबंधी अपराधों पर सीएम योगी सख्त, शिकायतों की निगरानी के लिए हर जिले में होंगे नोडल अफसर

लखनऊ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिला संबंधी अपराधों में दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के साथ ही हर जिले में एक महिला नोडल अधिकारी की नियुक्ति कर महिला शिकायतों की लगातार निगरानी कराए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्नाव कांड को लेकर सरकार ने बेहद गंभीर रुख अपनाया है। योगी ने वूमेन पावर लाइन (1090) को और प्रभावशाली बनाने की बात भी कही। मुख्यमंत्री ने बैंक लूट की घटनाओं का जल्द राजफाश कराए जाने का निर्देश भी दिया। कहा कि बैंक की सुरक्षा को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरती जाए। 

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने सोमवार रात वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कानून-व्यवस्था की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने खासकर महिलाओं की सुरक्षा-व्यवस्था के लिए कड़े निर्देश दिए। कहा कि महिलाओं की हर शिकायत को पूरी गंभीरता से देखा जाए और उसमें त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाए। महिला संबंधी शिकायतों को पूरी संवेदनशीलता से देखा जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि 112 व 1090 पर आने वाली शिकायतों से लेकर थाना स्तर तक हर मामले में तुरंत कार्रवाई की जाए और किसी भी शिकायत को लंबित न रखा जाए। ऐसे मामलों में लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों व कर्मियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई के निर्देश भी दिए।

डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री ने महिला संबंधी शिकायतों की निगरानी के लिए हर जिले में एक महिला नोडल अधिकारी की नियुक्ति का निर्देश दिया है। बताया गया कि हर जिले में डिप्टी एसपी स्तर की अधिकारी को नोडल अधिकारी नियुक्ति करने की तैयारी है। उल्लेखनीय है कि बीते दिनों 1090 के विस्तार के निर्देश भी दिए गए थे। शासन ने वरिष्ठ आइपीएस अधिकारियों को अलग-अलग जिलों का नोडल अधिकारी नियुक्ति कर अपराध नियंत्रण से लेकर अन्य बिंदुओं पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.