Move to Jagran APP

सीएम योगी आदित्‍यनाथ तीन दिसंबर को गोरखपुर आएंगे, कई कार्यक्रमों में लेंगे भाग Gorakhpur News

सीएम योगी आदित्यनाथ तीन दिसंबर को गोरखपुर आएंगे। तीन व चार तारीख को गोरखपुर एवं आसपास के जिलों में कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद पांच दिसंबर को झारखंड के लिए रवाना होंगे।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 01 Dec 2019 11:48 AM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 10:22 AM (IST)
सीएम योगी आदित्‍यनाथ तीन दिसंबर को गोरखपुर आएंगे, कई कार्यक्रमों में लेंगे भाग Gorakhpur News
सीएम योगी आदित्‍यनाथ तीन दिसंबर को गोरखपुर आएंगे, कई कार्यक्रमों में लेंगे भाग Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन दिसंबर को गोरखपुर आएंगे। तीन व चार तारीख को गोरखपुर एवं आसपास के जिलों में अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद पांच दिसंबर की सुबह झारखंड के लिए रवाना हो जाएंगे।

loksabha election banner

यह है सीएम का कार्यक्रम

मुख्यमंत्री तीन दिसंबर को दोपहर  12.45 बजे जिले में आएंगे। 12.45 बजे से 1.45 बजे तक पीपीगंज-मेंहदावल मार्ग पर राप्ती नदी पर बने पुल का लोकार्पण करेंगे। इसी कार्यक्रम में अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण भी होगा। इसके बाद आयोजित जनसभा को संबोधित करने के बाद दोपहर बाद तीन बजे देवरिया के लिए रवाना होंगे।  मुख्यमंत्री शाम 4.10 बजे जिले में आएंगे और गोरखनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम करेंगे। मुख्यमंत्री चार दिसंबर को सुबह 9.30 बजे से 11.30 बजे तक महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के कार्यक्रम में शामिल होंगे। दोपहर बाद तीन से 3.45 बजे तक सर्किट हाउस में फिक्की व गीडा के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित उद्यमी सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। शाम चार बजे से पांच बजे तक क्षेत्रीय क्रीड़ांगन में आयोजित ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ स्मृति प्राइजमनी आल इंडिया कबड्डी प्रतियोगिता के समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री पांच दिसंबर को सुबह 9.50 बजे झारखंड के लिए रवाना होंगे।   

उद्यमियों के साथ विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करेगा गीडा

गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) का 31वां स्थापना दिवस समारोह एवं उद्यमी सम्मेलन सर्किट हाउस के एनेक्सी भवन में चार दिसंबर को आयोजित होगा। गीडा एवं फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स आफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (फिक्की) के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोपहर बाद तीन बजे से चार बजे तक उपस्थित रहेंगे। सम्मेलन में पूर्वांचल की संभावनाओं पर चर्चा होगी।

भाग लेंगे देशभर के 250 उद्यमी व व्यापारी

गीडा के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले इस सम्मेलन में देशभर से 250 उद्यमी एवं व्यापारियों के प्रतिभाग करने की उम्मीद है। देश के कुछ नामी उद्योगपति भी सम्मेलन में अपने अनुभव साझा करने आएंगे। उत्तर प्रदेश स्टेट काउंसिल फिक्की के सहायक निदेशक हाल में गोरखपुर आए थे। उन्होंने चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज के पदाधिकारियों एवं गीडा के अधिकारियों के साथ सम्मेलन की रूपरेखा पर चर्चा की है। फिक्की के पदाधिकारियों की ओर से व्याख्यान दिया जाएगा। 

पूर्वांचल में उद्योग की संभावनाओं पर होगा मंथन

गीडा एवं उद्यमियों के बीच पूर्वांचल में उद्योग की संभावनाओं को लेकर चर्चा की जाएगी। इस दौरान पूर्वांचल में उद्योग की संभावनाएं विषय पर संगोष्ठी का आयोजन भी किया जाएगा।

डीएम ने किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पीपीगंज के नवनिर्मित बढया ठाठर पुल के लोकार्पण कार्यक्रम के मद्देनजर आगमन को लेकर शनिवार को जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पांडियन ने अन्य अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर निर्देश दिए। क्षेत्र के बान गांव के राप्ती नदी पर बना सेतु जो गोरखपुर-संतकबीरनगर जनपद को जोडऩे का कार्य करेगा, वह पूरी तरह से बनकर तैयार है। कार्यक्रम को लेकर संभावित तिथि भी घोषित हो गई है। जिलाधिकारी ने पुल स्थल पर दिन में बारह बजे के लगभग पहुंचकर जनसभा और लोकार्पण स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी अधीनस्थ अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। क्षेत्र में चर्चा है कि तीन दिसंबर को मुख्यमंत्री सेतु का लोकार्पण व जनसभा करेंगे। इस मौकेपर सीडीओ अनुज कुमार सिंह, एसडीएम कैंपियरगंज मनोज कुमार तिवारी, बीडीओ कैंपियरगंज सतीश सिंह, विधायक प्रतिनिधि दिनेश सिंह तथा सेतु निगम व लोक निर्माण विभाग के अधिकारी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.