Move to Jagran APP

गोंडा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की समीक्षा, कोविड हॉस्पिटल का निरीक्षण

Review Meeting of CM Yogi Adityanath मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने तूफानी दौरे में रविवार को गोंडा में कोविड-19 पर समीक्षा बैठक की।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 10:08 AM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 02:55 PM (IST)
गोंडा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की समीक्षा, कोविड हॉस्पिटल का निरीक्षण
गोंडा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की समीक्षा, कोविड हॉस्पिटल का निरीक्षण

गोंडा, जेएनएन। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते प्रसार पर अंकुश लगाने के प्रयास में लगे सीएम योगी आदित्यनाथ आपदा में भी अवसर तलाश रहे हैं। प्रदेश में एक करोड़ 25 लाख प्रवासी कामगारों के लिए रोजगार की व्यवस्था करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ अब जिलों का दौरा कर रहे हैं। बाढ़ आने की आशंका के कारण इसके बचाव का इंतजाम अब उनकी प्राथमिकता है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने तूफानी दौरे में रविवार को गोंडा में कोविड-19 पर समीक्षा बैठक की। बलरामपुर से गोंडा पुलिस लाइन में हेलिकॉप्टर से लैंड करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ जिला मुख्यालय पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पुलिस लाइंस के सम्मेलन कक्ष में ही कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के बारे में जिलाधिकारी तथा जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। 

सीएम योगी आदित्यनाथ की की बैठक में सांसद, विधायक व अफसर मौजूद थे। बैठक में कोविड के साथ ही जिले में विकास कार्य तथा कानून-व्यवस्था की समीक्षा की गई। बैठक के बाद सीएम वह जिला अस्पताल का निरीक्षण करने भी गए। सीएम के दौरे को लेकर जिला अस्पताल में डीएम नितिन बंसल व सीएमओ डॉ मधु गैरोला ने सारे इंतजाम परखे थे।

मुख्यमंत्री ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने पहले कोविड डेस्क पर तैनात कर्मियों से जानकारी ली। इसके बाद वह सीधे इमरजेंसी पहुंच गए, वहां भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य की स्थिति देखने के बाद वह बाल रोग विभाग में पहुंचे, जहां पर भर्ती छह साल के राजा बाबू से बात की। मुख्यमंत्री ने बच्चे का नाम पूछते हुए पढ़ाई के बारे में जानकारी ली। साथ में मौजूद उसके पिता ने बताया कि अभी छोटा है, इसलिए स्कूल नहीं जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चे का इलाज कराइए और स्कूल में दाखिला कराइए। यही सवाल बगल में भर्ती शोएब से भी मुख्यमंत्री ने किया। दोनों के पिता ने मुख्यमंत्री से बच्चों को स्कूल भेजने का वादा किया। इसके बाद मुख्यमंत्री अधिकारियों से वार्ता करते हुए वापस हो गए। इसके पहले मुख्यमंत्री हेलीकाप्टर से पुलिस लाइंस स्थित हेलीपैड पर पहुंचे। यहीं पर सभा कक्ष बाढ़ राहत और कोरोना से निपटने की तैयारी की समीक्षा की। बैठक में अधिकारियों के अलावा सांसद व विधायक भी मौजूद रहे। मीटिंग और जिला अस्पताल के निरीक्षण के बाद सीएम हेलीकाप्टर से अयोध्या के लिए रवाना हो गए।

इससे पहले बलरामपुर में खराब मौसम के कारण मुख्यमंत्री का गोंडा सड़क मार्ग से आने का भी कार्यक्रम बन गया था। इसके कारण ही वहां पर बलरामपुर मार्ग पर पडऩे वाले थानों को अलर्ट किया गया था। एएसपी महेंद्र कुमार ने बताया कि सीएम तुलसीपुर से बलरामपुर के लिए कार से निकले इसके बाद ही मौसम साफ होने पर वह हेलिकॉप्टर से गोंडा पहुंचे।

बलरामपुर में रविवार सुबह शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर में देवी मां पाटेश्वरी की आराधना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाथ गोंडा के लिए रवाना हो गए। सुबह बारिश के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने मां पाटेश्वरी का दर्शन पूजन के साथ गर्भगृह की परिक्रमा भी की। मौसम खराब होने के कारण पहले उनके सड़क मार्ग से रिजर्व पुलिस लाइन पहुंचे। इसके बाद वहां से हेलिकॉप्टर से ही गोंडा रवाना हुए।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को लखनऊ में टीम-11 के साथ बैठक में कोरोना वायरस से बचाव की समीक्षा करने के बाद बाराबंकी व गोंडा में बाढ़ राहत के इंतजाम परखा। इसके बाद वह बलरामपुर पहुंचे। जहां पर उन्होंने समीक्षा बैठक की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.