Move to Jagran APP

CAA Protest : पेश-ए-इमाम ने कहा निर्दोषों पर न हो कार्रवाई Gorakhpur news

CAA Protest जामा मस्जिद के पेश-ए-इमाम अब्दुल जलील मजहरी ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से बात कर निर्दोष लोगों पर कार्रवाई न करने की अपील की है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 23 Dec 2019 08:10 PM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 09:57 AM (IST)
CAA Protest : पेश-ए-इमाम ने कहा निर्दोषों पर न हो कार्रवाई Gorakhpur news
CAA Protest : पेश-ए-इमाम ने कहा निर्दोषों पर न हो कार्रवाई Gorakhpur news

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर घंटाघर जामा मस्जिद के पेश-ए-इमाम अब्दुल जलील मजहरी ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से बात कर निर्दोष लोगों पर कार्रवाई न करने की अपील की है। उन्हें एसएसपी ने किसी भी निर्दोष पर कार्रवाई न करने का भरोसा दिलाया है।

loksabha election banner

शुक्रवार की घटना को लेकर पुलिस ने उनसे भी बात की थी। जिसपर इमाम ने बताया कि जामा मस्जिद में नमाज चल ही रही थी कि बाहर से नारेबाजी की आवाज आने लगी। उन्होंने बताया कि नमाजियों से कहा गया था कि शहर में धारा 144 लागू है और दुकानें बंद हैं तो नमाज के बाद सीधे सभी लोग अपने घरों को चले जाएं। बातचीत के दौरान उन्होंने पूरी घटना पर अफसोस भी जताया है। एसएसपी से वार्ता में इमाम ने कहा कि उनके पास अभिभावकों के फोन आ रहे हैं, जो अपने बच्चों को निर्दोष बता रहे हैं। वह उन्हें क्या जवाब दें। इसपर एसएसपी की ओर से किसी भी निर्दोष पर कार्रवाई न करने का भरोसा दिया। कोतवाली पहुंचकर स्वयं इस मामले को देखने और पहचान के बाद सभी को छोडऩे का आश्वासन दिया है।

कांग्रेस के प्रदेश महासचिव ने भी दी चेतावनी

उप्र कांग्रेस कमेटी के प्रदेश महासचिव विश्वविजय सिंह ने कहा है कि महानगर के कोतवाली क्षेत्र में हुई पत्थरबाजी की घटना में शामिल दोषियों पर पुलिस की कार्रवाई उचित है लेकिन पुलिस निर्दोष लोगों को भी पकड़ रही है। निर्दोष लोगों के उत्पीडऩ की बात भी सामने आई है, पार्टी इसका कड़ा विरोध करेगी। उन्होंने कहा कि पुलिस की पक्षपातपूर्ण कार्रवाई उचित नहीं है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में कांग्रेसियों का एक प्रतिनिधिमंडल जल्द ही प्रभावित क्षेत्र का दौरा करेगा।

बेकसूर लोगों को कतई न पकड़ा जाए

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व महामंत्री डा. सैय्यद जमाल ने पुलिस-प्रशासन से मांग की है कि पत्थरबाजी और ङ्क्षहसा के आरोप में बेकसूर लोगों को कतई न पकड़ा जाए। बेकसूर लोगों के उत्पीडऩ से समाज में गलत संदेश जाएगा और अराजकतत्वों को माहौल खराब करने का मौका मिलेगा। उन्होंने ने कहा कि जनप्रतिनिधि, ओपिनियन लीडर्स, धार्मिक विद्वान और आम जनता शांति का माहौल बनाने की पूरी कोशिश में हैं। शांति-व्यवस्था कायम करने के लिए जिम्मेदार लोग प्रशासन का सहयोग भी कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.