Move to Jagran APP

विधानसभा उपचुनाव को लेकर बसपा मुखिया मायावती गंभीर, आज करेंगी बैठक

बसपा मुखिया मायावती आज पहले दिन बरेली चित्रकूट कानपुर झांसी मेरठ सहारनपुर मुरादाबाद आगरा और अलीगढ़ मंडल की समीक्षा करेंगी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 02 Jul 2019 10:29 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2019 11:29 AM (IST)
विधानसभा उपचुनाव को लेकर बसपा मुखिया मायावती गंभीर, आज करेंगी बैठक
विधानसभा उपचुनाव को लेकर बसपा मुखिया मायावती गंभीर, आज करेंगी बैठक

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में 12 सीट पर होने वाले विधानसभा उप चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी बेहद गंभीर है। लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ हुआ गठबंधन अब टूट चुका है। विधानसभा उप चुनाव में अब बहुजन समाज पार्टी 12 सीट पर अपने प्रत्याशी उतारेगी।

loksabha election banner

मायावती आज लखनऊ में अपनी पार्टी के नेताओं की मंडलवार समीक्षा करेंगी। बसपा मुखिया मायावती आज पहले दिन बरेली, चित्रकूट, कानपुर, झांसी, मेरठ, सहारनपुर, मुरादाबाद, आगरा और अलीगढ़ मंडल की समीक्षा करेंगी। बैठक में भाईचारा कमेटियों के गठन से जुड़े काम की समीक्षा होगी। इसके साथ ही उपचुनाव की तैयारियों के संबंध में जरूरी दिशानिर्देश दिए जाएंगे। उपचुनावों के साथ-साथ विधानसभा आम चुनाव के मद्देनजर विधानसभा व सेक्टर स्तर पर भाईचारा कमेटियों के गठन की समीक्षा करेंगी। इस बैठक में यूपी सरकार की तरफ से 17 जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करने के बाद सियासी नफा-नुकसान पर मंथन करना है।

लखनऊ मंडल की समीक्षा छह जुलाई को होगी। इसी तरह अन्य सेक्टर व मंडल से जुड़े जिम्मेदार पदाधिकारियों को मीटिंग के बारे में अलग-अलग सूचित किया जा रहा है। कल मायावती ने मीडिया के भाजपा पर हमला बोला था। मायावती ने भाजपा पर 17 जातियों को धोखा देने के आरोप लगाए थे। उन्होंने दो टूक कहा था कि यूपी उपचुनाव में लाभ लेने के लिए फैसला लिया गया है।

उत्तर प्रदेश की 12 सीटों पर विधानसभा के उप चुनाव होंगे। जिन सीटों पर विधनसभा उपचुनाव होने है, बसपा वहां के प्रत्याशियों के नाम को लेकर भी चर्चा करेगी। सहारनपुर की गंगोह, अलीगढ़ की इगलास, कानपुर की गोविंदनगर, फिरोजाबाद की टूंडला, (फिरोजाबाद), लखनऊ की कैंट, बाराबंकी की जैदपुर, चित्रकूट की मानिकपुर, बहराइच की बलहा के साथ अम्बेडकरनगर की जलालपुर और प्रतापगढ़, हमीरपुर व रामपुर में विधानसभा का उपचुनाव होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.