Move to Jagran APP

पराली जलाने वाले किसानों के खिलाफ कार्रवाई से BSP मुखिया मायावती भी खफा, बोलीं-अति निंदनीय काम

Straw Stubble Burning मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश में फैले प्रदूषण को लेकर खासकर यहां पराली जलाने की आड़ में किसानों के साथ हो रही सरकार की जुल्म-ज्यादती अति निन्दनीय। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने उत्तर प्रदेश सरकार पर हमला बोला है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 07 Nov 2020 11:17 AM (IST)Updated: Sat, 07 Nov 2020 11:30 AM (IST)
पराली जलाने वाले किसानों के खिलाफ कार्रवाई से BSP मुखिया मायावती भी खफा, बोलीं-अति निंदनीय काम
सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव हो चुकीं बसपा मुखिया मायावती

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में खेतों में पराली जलाने वाले किसानों के खिलाफ कठोर कार्रवाई को लेकर बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने उत्तर प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। मायावती से पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव तथा कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी किसानों के खिलाफ हो रही कार्रवाई को लेकर ट्वीट किया था, जिसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने किसानों के खिलाफ कार्रवाई न करने का निर्देश दिया था।

loksabha election banner

सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव हो चुकीं बसपा मुखिया मायावती ने एक नवंबर के बाद आज यानी शनिवार को किसानों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर ट्वीट किया। मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश में फैले प्रदूषण को लेकर खासकर यहां पराली जलाने की आड़ में किसानों के साथ हो रही सरकार की जुल्म-ज्यादती अति निन्दनीय। मायावती ने कहा कि बसपा की यह मांग है कि इस मामले में प्रदेश सरकार को कोई भी कार्रवाई करने से पहले किसानों को इस बाबत जागरूक करे और उनको जरूरी सहायता भी दे।

इससे पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर किसानों के खिलाफ इस कठोर कार्रवाई पर सवाल उठाए थे।

पराली जलाने के मामले में किसानों के खिलाफ कार्रवाई पर अखिलेश यादव ने ट्वीट किया था कि पर्यावरण प्रदूषण के बहाने पराली जलाने के नाम पर किसानों को जेलों में डालनेवाले महानुभाव बताएं कि राजनीतिक प्रदूषण फैलानेवालों को जेल कब होगी। किसान अब भाजपा का खेत खोद देंगे।

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव तथा उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने भी इस मुद्दे पर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि क्या प्रदूषण के लिए सिर्फ किसान जिम्मेदार हैं। प्रदूषण फैलाने के असली जिम्मेदारों पर करवाई कब होगी। किसान का वोट- कानूनी, किसान का धान- कानूनी, किसान की पराली- गैरकानूनी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.