Move to Jagran APP

BJP Virtual Rally in Bangal: धर्मेंद्र प्रधान बोले-2021 में ममता को क्वारंटाइन में भेज देगी जनता

BJP Virtual Rally in Bangal केंद्रीय पेट्रोलियम व इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शुक्रवार को बंगाल में भाजपा की वर्चुअल रैली को संबोधित किया।

By Vijay KumarEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 09:54 PM (IST)Updated: Fri, 26 Jun 2020 09:54 PM (IST)
BJP Virtual Rally in Bangal:  धर्मेंद्र प्रधान बोले-2021 में ममता को क्वारंटाइन में भेज देगी जनता
BJP Virtual Rally in Bangal: धर्मेंद्र प्रधान बोले-2021 में ममता को क्वारंटाइन में भेज देगी जनता

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : BJP Virtual Rally in Bangal केंद्रीय पेट्रोलियम व इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शुक्रवार को बंगाल में भाजपा की वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 6 वर्षों के मोदी शासनकाल में पूर्वोत्तर राज्यों के विकास पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया गया है। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने पूर्वोत्तर के राज्यों की हमेशा उपेक्षा की। वहीं, 2014 में केंद्र में सरकार बनने के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वी भारत के बारे में सबसे अधिक चिंता की है जिसके कारण सभी क्षेत्रों में विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि बंगाल और ओड़िसा जैसे राज्यों को इसका सबसे ज्यादा लाभ हुआ है। उन्होंने कहा कि बंगाल में 2014 में महज 41 फीसद घरों में एलपीजी कनेक्शन थे। 6 साल में इसकी संख्या बढ़कर 97 फीसद हो गई है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि एम्फन तूफान के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने 48 घंटे के अंदर बंगाल का दौरा कर 1000 करोड रुपये तुरंत राज्य सरकार को दे दिए। उन्होंने सवाल किया कि क्या कभी दिल्ली की पूर्ववर्ती सरकार ने इतनी जल्दी किसी राज्य की मदद की थी। उन्होंने कहा कि आप नुकसान का हिसाब करो केंद्र पूरा मदद करेगी। प्रधान ने कहा कि कोयला क्षेत्र में सुधार के लिए बड़े कदम उठाए गए हैं। अब नीलामी के आधार पर कोयले की खानें मिलेंगी और यह राशि उस राज्य को ही मिलेंगी। वहीं, भ्रष्टाचार के मुद्दे पर ममता सरकार पर हमला बोलते हुए प्रधान ने कहा कि दिल्ली से जो पैसा भेजा जा रहा है सिंडीकेट के माध्यम से तृणमूल के लोग उसे लूट रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह ज्यादा दिन चलने वाला नहीं है।

जनता पर जो अत्याचार किया जा रहा है इसका जवाब 2021 के विधानसभा चुनाव में तृणमूल को मिलेगा। उन्होंने कहा कि बंगाल की जनता जान जोखिम में डालकर परिवर्तन के लिए काम कर रही है। राज्य सरकार भाजपा सांसदों व नेताओं को काम में बाधा डाल रही है और उन्हें क्वारंटाइन में डाल दे रही है। उन्होंने कहा कि अगले चुनाव में जनता ममता बनर्जी को क्वारंटाइन में भेज देगी। प्रधान ने 2019 लोकसभा चुनाव में 18 लोकसभा सांसदों को जिताने के लिए बंगाल के लोगों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि सभी जानते हैं कि बंगाल में किस दशक में चुनाव हुए थे। गृह मंत्री अमित शाह की रैली का स्वागत बम धमाका से किया गया था। उन्होंने सवाल किया कि क्या बंगाल के महापुरुषों में इसी तरह के गणतंत्र के लिए लड़ाई लड़ी थी? प्रधान ने कहा कि बंगाल एक समय देश की औद्योगिक राजधानी कहा जाता था लेकिन आज प्रवासी श्रमिकों की स्थिति से समझ में आ जाती है कि राज्य के हालात कैसे हैं। उन्होंने प्रवासी श्रमिकों की वापसी के मुद्दे पर घेरते हुए कहा कि संकट के समय जब यहां के श्रमिक घर लौटना चाहते थे तब यदि किसी राज्य में सबसे ज्यादा अमानवीय व्यवहार किया तो वह बंगाल है। उन्होंने कहा कि इसके लिए ममता दीदी को प्रवासी श्रमिक कभी माफ नहीं करेंगे। 

भारत को नहीं दिखा सकता कोई आंख

वहीं, चीन के मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए प्रधान ने कहा कि जिनके पूर्वजों ने कभी यह कहकर अक्साई चीन को छोड़ दिया था कि वहां घास भी नहीं उगती वह आज प्रधानमंत्री मोदी पर सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज भारत को कोई भी आंख नहीं दिखा सकता है। देश का नेतृत्व मजबूत हाथों में है और देश के सम्मान के साथ कभी भी समझौता नहीं कर सकते हैं। दिल्ली में भाजपा मुख्यालय से वर्चुअल रैली को संबोधित करने के दौरान प्रधान के साथ दार्जिलिंग से सांसद राजू बिष्ट एवं राज्यसभा सदस्य स्वपन दासगुप्ता भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.