Move to Jagran APP

West Bengal Municipal Elections 2020: निकाय चुनाव लड़ने के इच्छुक लोगों से भाजपा ने मांगा बायोडाटा

West Bengal Municipal Elections 2020 भाजपा ने अपने मुख्यालय के बाहर एक ड्रॉप बॉक्स लगाया है जिसमें चुनाव लड़ने को इच्छुक कोई भी व्यक्ति अपना बायोडाटा डाल सकता है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 08 Mar 2020 02:14 PM (IST)Updated: Sun, 08 Mar 2020 02:14 PM (IST)
West Bengal Municipal Elections 2020: निकाय चुनाव लड़ने के इच्छुक लोगों से भाजपा ने मांगा बायोडाटा
West Bengal Municipal Elections 2020: निकाय चुनाव लड़ने के इच्छुक लोगों से भाजपा ने मांगा बायोडाटा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। West Bengal Municipal Elections 2020: कोलकाता नगर निगम के चुनाव से पहले प्रदेश भाजपा नेतृत्व ने एक बड़ी पहल करते हुए अपने मुख्यालय के बाहर एक ड्रॉप बॉक्स लगाया है, जिसमें चुनाव लड़ने को इच्छुक कोई भी व्यक्ति अपना बायोडाटा (सीवी) डाल सकता है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि जरूरी नहीं है कि संभावित उम्मीदवार पार्टी का कार्यकर्ता ही हो।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि ऐसा व्यक्ति जो अपने इलाके में लोकप्रिय हो और उसकी अच्छी छवि हो कोई भी अपना बायोडाटा डाल सकता है। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने कहा, हम जानते हैं कि कई ऐसे लोग हैं जो भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते हैं लेकिन उन्हें पता नहीं है कि इसके लिए कहां जाया जाए, किससे मिला जाए। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की सच्ची भावना में विश्वास रखने वाली भाजपा उन्हें उम्मीदवारी के वास्ते आवेदन करने का मौका देना चाहती है।

सिन्हा ने बताया कि प्रदेश भाजपा कार्यालय के बाहर पांच दिन पहले ही यह ड्रॉप बॉक्स लगाया जा चुका है और वह कई दिनों तक लगा रहेगा। उन्होंने कहा कि हम उपयुक्त समय पर आवेदनों को जांचेंगे जिनमें अभ्यर्थियों का ब्योरा है। भाजपा नेता ने कहा कि ड्रॉप बॉक्स अभी खोला नहीं गया है, ऐसे में पिछले पांच दिनों में कितने बायोडाटा आए हैं उसके बारे में कुछ पता नहीं है। यह पूछे जाने पर कि कोलकाता के अलावा अन्य नगर निगमों या जिलों में भी यह पहल की जाएगी। इस पर उन्होंने कहा कि फिलहाल यह कवायद सिर्फ कोलकाता नगर निगम के चुनाव में उम्मीदवारों के लोकतांत्रिक एवं पारदर्शी ढंग से चयन के लिए है जो भाजपा की पहचान है। उन्होंने कहा कि जिलों में जो पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते हैं उन्हें जिला कार्यालय आना होगा।

बता दें कि कोलकाता नगर निगम सहित बंगाल के 107 अन्य नगरपालिकाओं के लिए अप्रैल के मध्य में चुनाव होने की संभावना है। 

बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.