Move to Jagran APP

Coronavirus: बंगाल के लोग मर रहे हैं और मुख्यमंत्री ममता आंकड़े छिपाने में व्यस्त हैं : विजयवर्गीय

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर प्रवासी श्रमिकों की वापसी में अनदेखी करने के आरोप लगाने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने ममता पर निशाना साधा

By Vijay KumarEdited By: Published: Sat, 09 May 2020 04:54 PM (IST)Updated: Sat, 09 May 2020 04:54 PM (IST)
Coronavirus: बंगाल के लोग मर रहे हैं और मुख्यमंत्री ममता आंकड़े छिपाने में व्यस्त हैं : विजयवर्गीय

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर प्रवासी श्रमिकों की वापसी में अनदेखी करने के आरोप लगाने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने शनिवार को ममता पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि बंगाल के लोग कोरोना से मर रहे हैं, जबकि मुख्यमंत्री आंकड़े छिपाने में व्यस्त हैं।

loksabha election banner

भाजपा नेता ने ट्वीट कर कहा, वॉयस ऑफ वेस्ट बंगाल में ममता जी के लिए उनके राज्य में सिर्फ 6 फीसदी अनुमोदन रेटिंग दी गयी है, इससे स्पष्ट रूप से पता चलता है कि बंगाल के लोग सीएम के तानाशाही शासन से तंग आ चुके हैं। लोग बीमार हो रहे हैं और मर रहे हैं, लेकिन वह आंकड़ों को मिटाने में व्यस्त हैं। यह शर्मनाक है। उन्होंने आगे कहा, बंगाल सरकार कोविद -19 के खिलाफ युद्ध में अपनी सबसे महत्वपूर्ण संपत्ति डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारियों की देखभाल करने में असमर्थ है। ममता जी ने इन कोरोना योद्धाओं को विफल कर दिया है। सरकार को तुरंत पश्चिम बंगाल डॉक्टर्स फोरम की चेतावनी पर कार्रवाई करनी चाहिए।

उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री के पत्र का उल्लेख करते हुए कहा,  गृहमंत्री ने पत्र में कहा कि केंद्र द्वारा अभी तक दो लाख से ज्‍यादा श्रमिकों को अपने गृह राज्‍यों में पहुंचाया जा चुका है। बंगाल के श्रमिक को भी अपने गृह राज्‍य में भेजने की व्‍यवस्‍था केंद्र द्वारा की गयी है, पर मुझे दुख है कि बंगाल सरकार से हमें अपेक्षित सहयोग नहीं मिल रहा है। बंगाल के प्रवासी श्रमिकों को दूसरे राज्‍यों से लेकर बंगाल पहुंचने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को राज्‍य सरकार द्वारा अनुमति नहीं प्रदान की जा रही है। ऐसा करना पश्चिम बंगाल के श्रमिकों के साथ अन्‍यायपूर्ण होगा। यह बंगाल के प्रवासी श्रमिकों को कठिन परिस्थिति में धकेल सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.