Move to Jagran APP

भाजपा सांसद रवि किशन ने सदन में उठाई आवाज, गोरखपुर में लगे कृषि मेला Gorakhpur News

सांसद रवि किशन ने सदन गोरखपुर में कृषि मेला लगाए जाने के लिए आवाज उठाई। कहा कि उनका संसदीय निर्वाचन क्षेत्र गोरखपुर की अर्थव्यवस्था मुख्य रूप से कृषि आधारित है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 11:44 AM (IST)Updated: Fri, 22 Nov 2019 09:59 AM (IST)
भाजपा सांसद रवि किशन ने सदन में उठाई आवाज, गोरखपुर में लगे कृषि मेला Gorakhpur News
भाजपा सांसद रवि किशन ने सदन में उठाई आवाज, गोरखपुर में लगे कृषि मेला Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। सांसद रवि किशन ने बुधवार को सदन गोरखपुर में कृषि मेला लगाए जाने के लिए आवाज उठाई। कहा कि उनका संसदीय निर्वाचन क्षेत्र गोरखपुर की अर्थव्यवस्था मुख्य रूप से कृषि आधारित है। गन्ना यहां की प्रमुख फसल है। गोरखपुर व उसके आस-पास बड़ी संख्या में चीनी मिलें हैं। ऐसे में कृषि मेले के जरिये यहां के किसानों को और समृद्ध किया जा सकता है।

loksabha election banner

पैदावार में होगी वृद्धि

सदन में सांसद ने कहा कि पूर्वांचल की भूमि उपजाऊ है। यहां अन्य फसलों का उत्पादन भी बड़े पैमाने पर होता है। इस क्षेत्र की उर्वर भूमि की श्रेष्ठ क्षमता का उपयोग नहीं हो सका है। उन्होंने मांग की कि गोरखपुर में प्रति वर्ष एक किसान मेले का आयोजन किया जाए ताकि किसानों को बेहतर लाभ मिले। पैदावार में कई गुना वृद्धि हो। कृषि मेले में किसानों को उन्नतशील कृषि तकनीक, उच्‍च कोटि के बीज, उपयुक्त उर्वरक के विषय में विशेषज्ञों की राय मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.