Move to Jagran APP

Rajasthan: भाजपा का कांग्रेस सरकार के खिलाफ हल्ला बोल आंदोलन, पूछा 20 माह हो गए कब होगा न्याय

Rajasthan BJP सतीश पूनिया ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव के समय नारा दिया था अब होगा न्याय आज सरकार के 20 महीने गुजरने के बाद हम पूछना चाहते है कि कब होगा न्याय।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 28 Aug 2020 03:49 PM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2020 05:17 PM (IST)
Rajasthan: भाजपा का कांग्रेस सरकार के खिलाफ हल्ला बोल आंदोलन, पूछा 20 माह हो गए कब होगा न्याय
Rajasthan: भाजपा का कांग्रेस सरकार के खिलाफ हल्ला बोल आंदोलन, पूछा 20 माह हो गए कब होगा न्याय

राज्य ब्यूरो, जयपुर। Rajasthan BJP: राजस्थान में बिजलीं की बढ़ी कीमतों, कानून व्यवस्था, कोरोना की स्थिति जैसे कई मुद्दों को लेकर भाजपा का हल्ला बोल आंदोलन शुक्रवार से शुरू हो गया। पहले दिन पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने वाट्सप, फेसबुक, ट्वीटर आदि के जरिये सरकार को घेरा। फेसबुक लाइव के जरिये आंदोलन की शुरुआत करते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव के समय नारा दिया था 'अब होगा न्याय' आज सरकार के 20 महीने गुजरने के बाद हम पूछना चाहते है कि कब होगा न्याय। सतीश पूनिया ने कांग्रेस और प्रदेश की गहलोत सरकार की नाकामयाबियों को गिनाया। साथ ही, केंद्र की मोदी सरकार के कार्यों की जमकर तारीफ की पूनिया ने कहा कि सरकार कोरोना नियंत्रण पर पूरी तरह से विफल साबित हुई है। कोरोना के 76 हजार से ज्यादा मामले और एक हजार से ज्यादा मौतें बताती हैं कि सरकार इसके नियंत्रण में विफल रही है। अब तो मुख्यमंत्री निवास और स्वास्थ्य महकमा तक इस बीमारी से अछूता नहीं है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने किसानों से कर्ज माफ करने के वादे किए थे, लेकिन आज भी 22 लाख से ज्यादा किसान ऐसे हैं, जो कर्ज तले दबे हुए हैं। साहूकार, बैंकों और कोरोना की स्थितियों के कारण परिवार सामूहिक आत्महत्याएं कर रहे हैं। पूनिया ने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार ने अपने घोषणा-पत्र में बिजली के बिलों में बढ़ोतरी नहीं करने का वादा किया था। इसके बावजूद कोरोना जैसे मुश्किल समय में जनता को राहत देने के बजाय बिजली के बिलों में बढ़ोतरी की गई। बिजली मंत्री राहत नहीं दे सकने का गैर जिम्मेदाराना बयान दे रहे हैं। एक करोड़ 40 लाख उपभोक्ताओं, किसानों, घरेलू उपभोक्ताओं पर बिजली की मार पड़ रही है।

पूनिया ने कहा कि बढ़ते अपराधों के कारण प्रदेश अपराधों का गढ़ बन गया है। सरकार कानून व्यवस्था पर ध्यान नहीं दे रही है। वहीं, बेरोजगारों को रोज़गार से वंचित होना पड़ रहा है। 25 ऐसी भर्तियां हैं, जो अब भी लंबित हैं। पूनिया ने केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि इस महामारी के दौर में भी मोदी सरकार की नीतियों के चलते देश में बेहतर प्रबंधन किया गया। बिगड़ी आर्थिक व्यवस्था को देखते हुए मोदी सरकार ने 20 लाख करोड़ के विशेष पैकेज की घोषणा भी की, ताकि देश के हर तबके को राहत मिल सके।

काले रंग के मास्क पहन कर होगा आंदोलन

पार्टी के हल्ला बोल आंदोलन के तहत 31 अगस्त, दो और चार सितंबर को प्रदेश के उपखंड से लेकर जिला मुख्यालयों तक धरने-प्रदर्शन किए जाएंगे। इस दौरान कोविड गाइडलाइन का ध्यान रखने सहित कई निर्देश पार्टी की ओर से जारी किए गए हैं। कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि उचित सामाजिक दूरी के नियम का पालन करें। काले रंग का मास्क लगाएं। धरना-प्रदर्शन का वीडियो बना कर सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म पर डालने को भी कहा गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.