Move to Jagran APP

West Bengal: राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मिले भाजपा नेता, मनीष शुक्ला हत्याकांड की सीबीआइ जांच की मांग की

Manish Shukla Murder Case मनीष शुक्ला की गत 24 अक्टूबर को उत्तर 24 परगना जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों के नाम मोहम्मद खुर्रम तथा गुलाब शेख है

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 11 Oct 2020 04:53 PM (IST)Updated: Sun, 11 Oct 2020 04:53 PM (IST)
West Bengal: राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मिले भाजपा नेता, मनीष शुक्ला हत्याकांड की सीबीआइ जांच की मांग की
बंगाल में भाजपा नेताओं ने राज्यपाल से मुलाकात की।

कोलकाता, एएनआइ। Manish Shukla Murder Case: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं मुकुल रॉय, जयप्रकाश मजूमदार और सब्यसाची दत्ता ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से रविवार को मुलाकात की। इस दौरान इन नेताओं ने भाजपा पार्षद मनीष शुक्ला हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग की।मनीष शुक्ला की गत 24 अक्टूबर को उत्तर 24 परगना जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों के नाम मोहम्मद खुर्रम तथा गुलाब शेख है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक इन्होंने ही दूसरे राज्यों से किराए के शार्प शूटर लाकर इस घटना को अंजाम दिया है। इस घटना में आपसी रंजिश की बात भी उठी है।

loksabha election banner

पुलिस का कहना है कि 10 साल पहले मोहर्रम खुर्रम के पिता की हत्या हो गई थी जिसमें आरोपितों में मनीष शुक्ला का भी नाम था।बताते चलें कि भाजपा नेता एवं स्थानीय पार्षद मनीष शुक्ला की रविवार की रात मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। मनीष शुक्ला की गोली मारकर हत्या किए जाने की घटना को लेकर सोमवार को कोलकाता से लेकर दिल्ली तक सियासी उबाल चरम पर रहा। एक तरफ जहां भाजपा ने इस घटना की सीबीआइ जांच के साथ राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की, वहीं दूसरी तरफ सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि यह घटना भाजपा के आपसी अंतर्द्वंद का नतीजा है।

इधर रात में भाजपा समर्थकों ने अस्पताल से शुक्ला के शव को राजभवन ले जाने की कोशिश की जिसे पुलिस ने रोक दिया। इसे लेकर काफी गहमागहमी मची रही। बाद में टीटागढ़ शव पहुंचने पर भाजपा समर्थकों ने जुलूस निकाले। दूसरी तरफ राज्य सरकार ने घटना की जांच का जिम्मा सीआइडी को सौंप दिया। इसके अलावा राज्यपाल ने राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर गहरी चिंता जताई। भाजपा ने इस घटना के खिलाफ सोमवार को 12 घंटे का बैरकपुर बंद बुलाया था, जिसके तहत जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किए गए और पुलिस के साथ झड़प भी हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.