Move to Jagran APP

Bihar MLC Election 2020: विधान परिषद चुनाव के लिए मतदान केंद्रों पर ससमय व्यवस्था पूरे करने का निर्देश

Bihar MLC Election 2020 22 अक्टूबर को तिरहुत स्नातक व शिक्षक निर्वाचन के लिए पड़ेंगे वोट। आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालन कराने का डीएम ने दिया निर्देश। कार्मिक व सामग्री कोषांग को आवश्यक तैयारी व ससमय कर्मियों की प्रतिनियुक्त का दिया आदेश।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 09:14 AM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 09:14 AM (IST)
Bihar MLC Election 2020: विधान परिषद चुनाव के लिए मतदान केंद्रों पर ससमय व्यवस्था पूरे करने का निर्देश
22 अक्टूबर को तिरहुत स्नातक और शिक्षक निर्वाचन के लिए मत पड़ेंगे।

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Bihar MLC Election 2020: तिरहुत स्नातक व शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने पदाधिकारियों को आदर्श आचार संहिता का सख्ती से अनुपालन कराने का निर्देश दिया। कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए बना आदर्श आचार संहिता कोषांग तथा व्यय अनुश्रवण कोषांग ही निगरानी करेगा। इन सभी कोषांगों के लिए गठित फ्लाइंग स्क्वायड और एसटी टीम ही विधान परिषद चुनाव में कार्य करेंगी। बता दें कि 22 अक्टूबर को तिरहुत स्नातक और शिक्षक निर्वाचन के लिए मत पड़ेंगे। उप निर्वाचन पदाधिकारी को मतदान केंद्रों पर की जाने वाली व्यवस्थाएं ससमय पूरी कराने का डीएम ने निर्देश दिया।

loksabha election banner

उन्होंने कार्मिक व सामग्री कोषांग को चुनाव के लिए आवश्यक तैयारी तथा ससमय कर्मियों की प्रतिनियुक्त का निर्देश दिया। मतदान केंद्र का विवरण दीवार लेखन द्वारा प्रदर्शित करने, मतपत्र की उपलब्धता, वज्रगृह व मतगणना केंद्र की तैयारी आदि के लिए टीमों का गठन करने का निर्देश दिया। वज्रगृह की सुरक्षा, मतदान कर्मियों का रूट चार्ट, नियंत्रण कक्ष का गठन, मतगणना की तैयारी, मतदान के दिन हर स्तर पर कोविड-19 से बचाव के लिए निर्धारित मापदंडों का अनुपालन कराने का निर्देश दिया। मतदान केंद्रों पर वेबकॉङ्क्षस्टग की व्यवस्था को लेकर नोडल अधिकारियों को निर्देश दिया। बैठक में प्रभारी पदाधिकारी, सामग्री कोषांग, कार्मिक, आदर्श आचार संहिता व मीडिया कोषांग के नोडल पदाधिकारी समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.