Move to Jagran APP

AAP MP भगवंत मान फिर विवाद में, लगा शराब पीकर पंजाब विधानसभा में आने का आरोप

आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रधान भगवंत मान फिर विवाद मे आ गए हैं। कांग्रेस व शिअद के विधायकों ने उन पर शराब पीकर विधानसभा में आने को आरोप लगाया है। आप ने आरोप को गलत बताया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 09:40 PM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 09:12 AM (IST)
AAP MP भगवंत मान फिर विवाद में, लगा शराब पीकर पंजाब विधानसभा में आने का आरोप
AAP MP भगवंत मान फिर विवाद में, लगा शराब पीकर पंजाब विधानसभा में आने का आरोप

चंडीगढ़, [कैलाश नाथ]। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रधान व सांसद भगवंत मान विवाद में घिर गए हैं। उन पर एक बार फिर शराब पीने को लेकर आरोप लगा है। कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल के दो विधायकों ने उन पर शराब पीकर पंजाब विधानसभा में आने का आरोप लगाया है। मान मंगलवार को पंजाब विधानसभा में पहुंचे थे और स्पीकर गैलरी में बैठे थे। दूसरी ओर, आम आदमी पार्टी विधायक दल के नेता हरपाल सिंह चीमा ने कहा है कि आरोप पूरी तरह से बकवास है। कांग्रेस और शिअद के नेता जनता में अपनी पकड़ कमजोर होती देख कर बाैखला गए हैं।

loksabha election banner

कांग्रेस और शिअद विधायक बोले- मान विधानसभा में पहुंचे तो शराब पी रखी थी, आप ने कहा-आरोप बकवास

कांग्रेस व शिरोमणि अकाली दल के विधायकों ने आरोप लगाया है कि भगंवत मान मंगलवार को जब विधानसभा पहुंचे थे तो उन्होंने शराब पी रखी थी। उल्लेखनीय है कि मान पर इससे पहले लोकसभा में भी शराब पीकर पहुंचने का आरोप लगा था। यह आरोप उन्हीं की पार्टी के सांसद एचएस खालसा ने लगाए थे और अपनी सीट मान के पास से बदलने की मांग की थी।

मंगलवार को पंजाब विधानसभा भवन में पत्रकारों से बात करते पंजाब आप के प्रधान भगवंत मान।

कांग्रेस के विधायक कुशलदीप ढिल्लों (किक्की) ने कहा कि भगवंत मान को शराब पीने की आदत है। वह पवित्र स्थान का भी ध्यान नहीं रखते हैं। उन्होंने कहा कि मान मंगलवार को जब विधानसभा में आए थे तो उनके मुंह से शराब की गंध आ रही थी। कांग्रेस के विधायक कुलजीत नागरा ने भी यह मुद्दा उठाया। उन्होंने आम आदमी पार्टी को घेरते हुए कहा था कि भगवंत मान ने अपनी मां की कसम खा कर भी शराब नहीं छोड़ी। इसके बावजूद उनको आप ने प्रदेश प्रधान बना रखा है।

मंगलवार को पंजाब विधानसभा के बाहर आप के प्रदर्शन में भाग लेते सांसद भगवंत मान।

शिरोमणि अकाली दल के विधायक एनके शर्मा ने भी यह मुद्दा उठाया है। उनका कहना है कि मान का मेडिकल चेकअप होना चाहिए। शर्मा ने कहा कि आम आदमी पार्टी लोगों को नैतिकता का पाठ पढ़ाती है, जबकि इस पार्टी का प्रधान शराब के नशे में विधानसभा आकर सदन की मर्यादा का हनन करता है। विधानसभा एक पवित्र स्थान है। उन्होंने कहा कि मान के लिए यह कोई नई बात नहीं है। वह तो लोकसभा में भी शराब पीकर जाते रहते हैं। इसकी शिकायत उनकी ही पार्टी के सांसद खालसा ने की थी।

हरपाल सिंह चीमा ने कहा- आरोप बेबुनियाद, भगवंत मान और आप की छ‍वि को नुकसान पहुंचाने की साजिश

दूसरी ओर, आम आदमी पार्टी विधायक दल के नेता और पंजाब विधानसभा मे नेता विपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने कांग्रेस और शिअद विधायकों के आरोपों को बकवास करार दिया। चीमा ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल की जड़ें उखड़ गई हैं। इससे दोनों दलों के नेता बौखला गए हैं।राज्‍य में आम आदमी पार्टी के प्रति जनता के बढ़ते समर्थन से इनमें बैचेनी का आलम है। यही कारण है कि वे बेबुनियाद आरोप लगाकर भगवंत मान और आप की छवि खराब करना चाहते हैं।

बात दें कि भगंवत मान मंगलवार को पंजाब विधानसभा के बाहर आम आदमी पार्टी के विधायकों के प्रदर्शन में शामिल हुए थे। आप ने पंजाब की कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार के खिलाफ यह प्रदर्शन किया था। इसके बाद मान विधानसभा में पहुंचे और स्‍पीकर गैलरी में बैठकर सदन की कार्यवाही देखी। इसके बाद उन्‍होंने विधानसभा भवत में पत्रकारों से बात की और कैप्‍टन अमरिंदर सिंह पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कैप्‍टन की पाकिस्‍तानी मित्र को लेकर भी सवाल उठाए।

 मान का विवादों से पुराना नाता

1. वर्ष 2015 में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के बाद बहिबलकलां (फरीदकोट) में हुए प्रदर्शन के दौरान पुलिस की गोली से दो युवकों की मौत हो गई थी। इसके बाद आयोजित शोक समागम में जब भगवंत मान पहुंचे तो लोगों ने कहा कि उनके मुंह से शराब की बदबू आ रही है। आयोजकों को जब इसकी जानकारी मिली तो हंगामा हो गया। सिख संगठनों के कार्यकर्ताओं ने मान को मंच से उतार दिया और उन्हें वहां से जाने को मजबूर होना पड़ा।

मंगलवार को पंजाब विधानसभा के बाहर आप के प्रदर्शन में भाग लेते भगवंत मान।

2. वर्ष 2016 में भगवंत मान ने संसद भवन का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया था। उनके इस वीडियो को संसद भवन की सुरक्षा से खिलवाड़ बताया गया। इसके बाद उनके खिलाफ जांच के आदेश दिए गए थे। साथ ही उन्हें सख्त हिदायत दी गई थी। इस मामले में भी उनकी काफी किरकिरी हुई थी।

3. वर्ष 2016 में ही भगवंत मान ने एक रैली के दौरान कहा था कि हर सांसद का प्रतिदिन डोप टेस्ट होना चाहिए। उनको बिना वजह जो लोग बदनाम करते हैं, उनकी भी सच्चाई जनता के सामने आ जाएगी। सांसद एचएस खालसा द्वारा लगाए गए आरोपों पर उन्होंने यह टिप्पणी की थी।

यह भी पढ़ें:  भगवंत मान का कैप्‍टन अमरिंदर पर हमला, कहा- सीएम आवास में किस हैसियत से रह रहीं अरुसा आलम  

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें ठप

यह भी पढें: Punjab Assembly Budget Session: सीएम अमरिंदर ने कहा- बिजली समझौतों पर श्‍वेत पत्र इसी सत्र में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.