Move to Jagran APP

Shehla cast certificate case: राज्य पिछड़ा आयोग में बरेली प्रशासन ने रखा अपना पक्ष

नवाबगंज की चेयरमैन शहला ताहिर के जाति प्रमाण पत्र सत्यता मामले में राज्य पिछड़ा आयोग में एडीएम सिटी महेंद्र कुमार सिंह ने बुधवार को अपना पक्ष रखा। उन्होंने आयोग को अवगत कराया कि शहला ताहिर केे जाति प्रमाण पत्र को लेकर आगरा प्रशासन ने सटीक जानकारी नहीं भेजी है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 02:26 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 02:26 PM (IST)
Shehla cast certificate case: राज्य पिछड़ा आयोग में बरेली प्रशासन ने रखा अपना पक्ष
राज्‍य पिछड़ा आयोग के सामने बरेली प्रशासन ने रखा अपना पक्ष।

बरेली, जेएनएन। नवाबगंज की चेयरमैन शहला ताहिर के जाति प्रमाण पत्र सत्यता मामले में राज्य पिछड़ा आयोग में एडीएम सिटी महेंद्र कुमार सिंह ने बुधवार को अपना पक्ष रखा। उन्होंने आयोग को अवगत कराया कि शहला ताहिर केे जाति प्रमाण पत्र को लेकर आगरा प्रशासन ने सटीक जानकारी नहीं भेजी है। हरदोई और शाहाबाद के भी दो पतोंं के बारे में जानकारी मिली है। वहां के प्रशासन से संपर्क किया गया है, ताकि शहला ताहिर की जाति के बारे में सही जानकारी जुटाई जा सके।

loksabha election banner

इससे पहले राज्य पिछड़ा आयोग में नवाबगंज तहसीलदार ने सुनवाई के लिए लेखपाल को भेजा था। ऐसे में आयोग की नाराजगी को देखते हुए इस बार एडीएम सिटी खुद आयोग के सामने पेश हुए थे। क्योंकि शहला ताहिर की जाति को लेकर अभी संशय बना हुआ है। इसलिए आयोग अगली तारीख मुकर्रर जल्द करेगा। शहला की जाति को लेकर नीरेंद्र राठौर ने राज्य पिछड़ा आयोग में शिकायत की थी। जिसके बाद आयोग बरेली प्रशासन से जानकारी तलब कर रहा है। इस मामले को लेकर के जिला स्तरीय कमेटी में शहला को पेश होने के लिए दो बार मौका दिया जा चुका है, लेकिन अपने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए शहला ताहिर बरेली जिला स्तरीय कमेटी के सामने पेश नहीं हुई हैंं। अब उन्हें मौका दिया गया है। महेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि राज्य पिछड़ा आयोग को अभी तक हुई कार्रवाई से अवगत कराया गया है। जाति को लेकर के जो भी दस्तावेज सामने आए थे। उन्हें आयोग के पटल पर रखा गया है। अभी अगली सुनवाई की तारीख नहीं मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.