Move to Jagran APP

PM मोदी व CM योगी आदित्‍यनाथ पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला गिरफ्तार Gorakhpur News

फेसबुक पर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट करने पर पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 09:06 AM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 09:19 PM (IST)
PM मोदी व CM योगी आदित्‍यनाथ पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला गिरफ्तार Gorakhpur News
PM मोदी व CM योगी आदित्‍यनाथ पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला गिरफ्तार Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। फेसबुक पर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट करना बस्ती जिले के परशुरामपुर थाना क्षेत्र के नारायणपुर चपरा गांव निवासी मोहम्मद तालिब अंसारी को भारी पड़ गया। पुलिस ने खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले हर्रैया थाना क्षेत्र के पूरेअलाव गांव निवासी मुफीद पुत्र युनुस के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर तलाश की जा रही है।

loksabha election banner

खुलेआम नमाज पढऩे की धमकी देते हुए किया था आपत्तिजनक शब्‍दों का प्रयोग

परशुरामपुर थाना क्षेत्र के नारायणपुर निवासी दिलीप कुमार व हिमांशु मिश्रा ने पुलिस को तहरीर देकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले की शिकायत की थी। प्रभारी निरीक्षक परशुरामपुर अशोक कुमार सिंह ने बताया कि तालिब अंसारी ने फेसबुक वॉल पर प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए जुमा की नमाज खुलेआम पढऩे, कोरोना फैलाने व जातिगत टिप्पणी के साथ धमकी भरी बातें पोस्ट की थी। पुलिस सोशल मीडिया पर नजर रखे हुए है।

देवरिया में भी एक पर मुकदमा

प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट करने के एक अन्य मामले में देवरिया जिले के खामपार थाना क्षेत्र के ग्राम पडऱी जार निवासी सद्दाम हुसैन के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज हुआ है। मुकदमा हियुवा के जिला मंत्री दिलीप सिंह बघेल की तहरीर पर दर्ज हुआ है।

सीएम पर आपत्तिजनक टिप्पणी का पहले भी दर्ज हुआ है मुकदमा

फेसबुक पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर बांसगांव पुलिस ने आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने और लॉकडाउन की दुश्वारियों से लोगों को उबारने के लिए मुख्यमंत्री की ओर से किए जा रहे प्रयासों की सराहना में डाली गई पोस्ट पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी। आरोपित की तलाश की जा रही है। भाजपा जिला कार्यसमिति के सदस्य राजेश कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री और उनकी सरकार के कार्यों की सराहना करते हुए 31 मार्च को फेसबुक पर पोस्ट डाली थी। इसी पोस्ट पर 'आरडीएक्स सर' नाम के एक यूजर ने अपशब्दों का प्रयोग करते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी की। इसी तरह एक अपै्रल को योगेश सिंह नाम के फेसबुक यूजर ने आरएसएस के संस्थापक हेडगेवार पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। दोनों मामलों में राजेश की तहरीर पर मुकदमा दर्ज हुआ है।

बेसिक शिक्षा मंत्री पर आपत्तिजनक टिप्पणी

यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री डा. सतीश द्विवेदी के फेसबुक पर एसपी बस्ती के नाम से बनी फर्जी आइडी से किसी ने आपत्तिजनक टिप्पणी और धमकी दी है। शिकायत दर्ज होने के बाद सिद्धार्थनगर और बस्ती की सर्विलांस और साइबर सेल की टीम जांच में जुट गई है। बेसिक शिक्षा मंत्री लखनऊ स्थित आवास से फेसबुक पर इटवा क्षेत्र की समस्याओं को सुन रहे थे। इसी दौरान एसपी बस्ती के नाम से बनी फेसबुक आइडी से उन्हें और ब्लाक प्रमुख खुनियाव मनोज मौर्या को इंगित करते हुए अपशब्दों का प्रयोग किया गया। फेसबुक पर एसपी बस्ती के नाम से बनी आइडी में आईपीएस अधिकारी दिलीप कुमार की फोटो लगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.