Move to Jagran APP

Amit Shah Rally in Jodhpur, Rajasthan: सीएए के समर्थन में अमित शाह कल करेंगे सभा, अशोक गहलोत भी पहुंचेंगे गृहनगर

Amit Shah Rally in Jodhpur Rajasthan. सीएए के समर्थन में बुधवार को जोधपुर में अमित शाह सभा करेंगे। वहीं अशोक गहलोत को अपने गृहनगर पहुंचेंगे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 02 Jan 2020 05:51 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jan 2020 06:32 PM (IST)
Amit Shah Rally in Jodhpur, Rajasthan: सीएए के समर्थन में अमित शाह कल करेंगे सभा, अशोक गहलोत भी पहुंचेंगे गृहनगर
Amit Shah Rally in Jodhpur, Rajasthan: सीएए के समर्थन में अमित शाह कल करेंगे सभा, अशोक गहलोत भी पहुंचेंगे गृहनगर

जोधपुर, जेएनएन। Amit Shah Rally in Jodhpur, Rajasthan. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और नेशनल रजिस्टर फॉर सिटीजन (एनआरसी) के मुद्दे पर शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह राजस्थान में एक सभा को जोधपुर में संबोधित करेंगे। वहीं, मुख्यमंत्री गहलोत भी शाह की चुनौती का मुकाबला करने शुक्रवार को जोधपुर आ रहे हैं।अशोक गहलोत का भी दो दिन के जोधपुर प्रवास का कार्यक्रम है। ऐसे में कड़ाके की सर्दी बीच जोधपुर में राजनीतिक गरमाहट भरा माहौल देखने को मिल सकता है।

loksabha election banner

नागरिकता कानून को लेकर अमित शाह की राजस्थान में एकसभा पहले जयपुर में होने वाली थी, लेकिन बाद में सीएए और एनआरसी के विरोध में उठे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सुरों ने भाजपा द्वारा गहलोत को घर में घेरने की रणनीति के तहत सभा का स्थान बदला गया। अमित शाह भाजपा की ओर से देशभर में जनजागरण की कमान संभाल रहे हैं। देशभर में होने वाली कुल 30 सभाओं में ये दूसरी सभा है, जिसमें राजस्थान के सीमावर्ती जिलों में बड़ी संख्या में विस्थापित रहते हैं।

मुख्यमंत्री गहलोत को उनके घर में ही घेरने और जोधपुर में पाक विस्थापितों की बड़ी संख्या को ध्यान में रखकर जयपुर के बजाय जोधपुर में शाह की सभा तय की गई। केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत की अगुवाई में पार्टी संगठन पूरे जोश के साथ सभा को सफल बनाने में जुटा है। पार्टी संगठन सभा की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा है। सीएए व एनआरसी का खुलकर विरोध करने के कारण गहलोत भाजपा नेतृत्व के निशाने पर हैं ।

अमित शाह को जवाब देने के लिए अशोक गहलोत भी जोधपुर में रहेंगे

ये इत्तेफाक है या सोची समझी रणनीति का हिस्सा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी अपने दो दिन के दौरे पर जोधपुर आ रहे हैं। वह तीन तारीख को कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और चार को भी देर शाम तक जोधपुर में रहने के बाद पुणे जयपुर के लिए प्रस्थान करेंगे। ऐसे में कयास यह लगाए जा रहे हैं कि अशोक गहलोत अपने गृहनगर में अमित शाह की रैली का जवाब देने के लिए शुक्रवार को जोधपुर आ रहे हैं। वे आमजन से भी मुलाकात करेंगे और जनसुनवाई भी करेंगे। वह शुक्रवार को ही रावण का चबूतरा मैदान में आयोजित होने वाले पश्चिमी राजस्थान उद्योग हस्तशिल्प उत्सव के तीसवें संस्करण का उद्घाटन भी करेंगे।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.